West Indies दौरे में क्यों नहीं मिला Rinku Singh को मौका ? Harsha Bhogle का खुलासा

ind-vs-wi-t20-series-rinku-singh-not-in-the-team-why-bcci-selectors-ignore-ipl-2023-and-kkr-star

-विनय कुमार

भारतीय टीम के वेस्ट इंडीज़ दौरे में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 T20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी। WI vs IND T20I Series, 2023 के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में 3 युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। IPL में बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से तीन खिलाड़ी, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले के लिए चुने गए हैं। इन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। लेकिन, कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh Kolkata Knight Riders KKR IPL) को टीम में शामिल नहीं किए जाने से सवाल खड़े हो रहे हैं।

रिंकू सिंह को वेस्ट इंडीज़ दौरे में शामिल नहीं किए जाने की वजह का खुलासा क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने किया।

गौरतलब है कि BCCI की सिलेक्शन कमिटी के नए चेयरमैन की अध्यक्षता में कमिटी ने 5 मैचों की T20I Series WI vs IND 2023 के लिए रिंकू सिंह को छोड़, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को टीम में जगह दी है।

हर्षा भोगले के मुताबिक, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा के बीच सीधे मुकाबला था। और, सिलेक्शन कमिटी ने IPL के पिछले 2 सीजन में Mumbai Indians की तरफ़ से शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को बेहतर माना। इसकी वजह यह भी रही कि तिलक वर्मा के पास रिंकू सिंह की तुलना में  बेहतर बैटिंग क्वालिटी और टेक्निक है।

तिलक वर्मा भी रिंकू सिंह की तरह ही लेफ्ट आर्म बैटर हैं। उन्होंने IPL 2023 के अपने कुल खेले 11 मैचों में 42.87 की औसत और 164.11 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। दूसरी तरफ़, रिंकू सिंह मैच फिनिशर के तौर पर बढ़िया माने जाते हैं। हर्षा भोगले ने कहा कि रिंकू सिंह ने KKR के लिए मैच फिनिशर नज़र आए। इस वजह से वेस्ट इंडीज़ के दौरे वाले टीम के लिए रिंकू सिंह की बजाय तिलक वर्मा को जगह दी गई।

हर्षा भोगले ने आगे कहा, कि ओपनिंग के लिए यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ईशान किशन पहले से ही मौजूद हैं। इसी वजह से ऋतुराज गायकवाड की बजाय ईशान किशन को लिया गया। क्योंकि, ईशान किशन लोअर ऑर्डर में भी बैटिंग कर लेते हैं। इसके साथ ही वे विकेटकीपर भी हैं।

Visit Akhbaar365 for more Cricket updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »