इस दिन शुरू हो रहा है The Hundred 2023, जानिए कितनी टीम होंगी मैदान-ए-जंग में, जानिए Final Match की तारीख़

The Hundred

 

England and Wales Cricket Board द्वारा आयोजित The Hundred 2023 मंगलवार, 1 अगस्त से आरंभ हो रहा है। 100 गेंदों वाले मैचों का यह टूर्नामेंट 1 अगस्त से लेकर 27 अगस्त चलेगा।

गौरतलब है कि इस दौरान The Hundred Men’s 2023 और The Hundred Women’s 2023 टूर्नामेंट, दोनों खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें मैदान में उतरेंगी।  मैच 7 वेन्यू में खेले जाएंगे।

The Hundred Men’s Competition 2023 का आरंभ Trent Rockets vs Southern Brave के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। महिला और पुरुष दोनों टूर्नामेंट इसी सीक्वेंस से आरंभ हो रहा है।

गौरतलब है इस सीजन में शामिल सभी फ्रेंचाइजी टीम को 8-8 लीग मैच खेलने हैं। उसके बाद नॉक आउट राउंड होगा। नॉकआउट राउंड में एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला होगा।

The Hundred 2023 के लीग स्टेज में जो टीमें प्वाइंट्स टेबल में दूसरे और तीसरे पायदान पर होंगी, वे एलिमिनेटर मैच में भिड़ेंगी। गौर करने वाली बात ये भी है कि इस टूर्नामेंट में टॉप पर पहुंचने वाली टीम पहली फाइनलिस्ट होगी।

एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम The Hundred 2023 की दूसरी फाइनलिस्ट टीम होगी, जिसका मुकाबला प्वाइंट्स टेबल की टॉप पर मौजूद टीम से फाइनल में होगा। IPL से ज़रा हटकर है इस टूर्नामेंट का नॉकआउट फॉर्मेट।

शेड्यूल के मुताबिक, The Hundred 2023 का Eliminator मैच 26 अगस्त को लंदन के केनिंग्टन ओवल में होगा। और, The Hundred 2023 Final Match का रोमांच 27 अगस्त को लंदन के  ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर होगा।

मंगलवार को खेला जाने वाला मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे आरंभ होगा। इस टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग SONY liv ऐप पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »