West Indies के बाद अब Team India की अगली टेस्ट सीरीज ‘इस’ देश के साथ, करना होगा काफी लंबा इंतज़ार

After West Indies, now Team India's next test series with 'this' country, will have to wait a long time for the next series

WTC 2023-25 के सीज़न की पहली टेस्ट सीरीज WI vs IND के बाद अब भारत की दूसरी टेस्ट सीरीज में काफी लंबा गैप है। वेस्ट इंडीज़ के दौरे में भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है। भारत ने इस सीरीज को 1-0 से जीत लिया है। अब दोनों देशों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और T20I सीरीज खेली जानी है।

गौरतलब है कि WI vs IND Test Series, 2023 के डोमिनिका के विंडसर में खेले गए पहले मैच में भारत ने एक पारी और 141 रनों से जीत हासिल की थी। लेकिन, क्वींस पार्क ओवल मैदान, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला गया दूसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। ड्रॉ होने के कारण इस मैच के प्वाइंट्स भारत और वेस्ट इंडीज के बीच बंट गए।

यह भी पढ़ें

टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच WI vs IND ODI Series, 2023 और WI vs IND T20I Series, 2023 खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। उसके बाद T20 सीरीज खेली जाएगी। फिर, अगले रेड बॉल क्रिकेट सीरीज, यानी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया को काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि, वेस्ट इंडीज़ के दौरे से लौटने के बाद इस साल भारत को Asia Cup 2023 और ICC ODI World Cup, 2023 में हिस्सा लेना है। इस वजह से अगले टेस्ट सीरीज के लिए भारत को लंबा वक्त लगेगा।

भारत अपनी अगली टेस्ट सीरीज करीब पांच महीने बाद खेलेगा। टीम इंडिया अपनी अगली टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से खेलेगी। यह सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी, जिसमें 2 मैच खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »