Sharad Pawar का कड़ा रूख, केरल के विधायक थॉमस को पार्टी की कार्यकारी समिति से हटाया

Sharad Pawar

PTI Photo

तिरुवनंतपुरम: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने ‘गंभीर अनुशासनहीनता (Grave Indiscipline) का हवाला देते हुए मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक थॉमस को अपनी कार्यकारी समिति से हटा दिया। थॉमस केरल विधानसभा में कुट्टनाड निर्वाचन (Kuttanad constituency) क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। राकांपा केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) का हिस्सा है।

पवार ने थॉमस को भेजे एक पत्र में कहा कि आपके द्वारा अखिल भारतीय अध्यक्ष तथा प्रदेश अध्यक्ष के अधिकार की खुलकर अवहेलना करने तथा पार्टी के सदस्यों के खिलाफ गैरजिम्मेदाराना आरोप लगाने तथा पार्टी में अपने पद का दुरुपयोग कर झूठी शिकायतें दर्ज कराने से जनता तथा वाम लोकतांत्रिक मोर्चा में पार्टी की छवि खराब हो रही है। आपकी ओर से की जा रही गंभीर अनुशासनहीनता को देखते हुए, मैं आपको राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी समिति से हटाता हूं।”

राकांपा ने पार्टी के विधायक के खिलाफ यह सख्त कार्रवाई तब की है जब एक दिन पहले थॉमस ने अपनी ही पार्टी के कुछ सदस्यों से कथित तौर पर जान को खतरा होने को लेकर राज्य के पुलिस प्रमुख को शिकायत दी। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष पी सी चाको (PC Chacko) ने आरोपों को खारिज करते हुए इसे ‘मूर्खतापूर्ण’ करार दिया है।

राकांपा विधायक थॉमस ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है कि पार्टी के कुछ सदस्य उन्हें मारने की योजना बना रहे हैं, ताकि अलपुझा के कुट्टनाड सीट पर उपचुनाव कराए जा सकें, जिसका वह विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »