वर्ल्ड कप के पहले Pakistan अपने खिलाड़ियों के मेंटल हेल्थ को लेकर परेशान, टीम के साथ साइकेट्रिस्ट भी आ सकता है India!

cricket

Pic: Social Media

नई दिल्ली. जहां एक तरफ ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में अब लगभग 2 महीने बचे हैं। देखा जाए तो बार वर्ल्ड कप भारतीय जमीन पर आगामी 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली सभी आनेवाली 10 टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। लेकिन इस बार वनडे वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच है, जो गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

 पाकिस्तानी टीम के साथ भारत आ सकता है साइकेट्रिस्ट

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस वर्ल्ड कप के लिए बाबर आजम की टीम के साथ एक साइकेट्रिस्ट (Psychologist) को भारत भेजने पर विचार कर रहा है, ताकि उसके खिलाड़ी भारी मानसिक दबाव से निपट सकें। इस संबंध में अंतिम फैसला PCB के कार्यकारी अध्यक्ष जाका अशरफ की कप्तान बाबर आजम से मुलाकात के बाद ही लिया जाएगा। बाबर फिलहाल लंका प्रीमियर लीग (LPL) में कोलंबो स्ट्राइकर के लिए खेल रहे हैं।

27 जून को हुआ था वर्ल्ड कप शेड्यूल का एलान

जानकारी दें कि, ICC ने BCCI के साथ मिलकर बीते 27 जून को वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल का एलान किया था। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्तूबर को डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और 2019 विश्व कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगी। वहीं टीम इंडिया-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला आगामी 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

वर्ल्ड कप के पहले ही पाकिस्तान के नखरे शुरू

हालांकि इस शेड्यूल के एलान के बाद ही पाकिस्तान के नखरे शुरू हो चुके थे। दरअसल, पहले तो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेन्यू में बदलाव की मांग की थी। चेपक में स्पिन ट्रैक होने की वजह से, पाकिस्तान अफगानिस्तान के खिलाफ वहां नहीं खेलना चाहता था। वहीं, चिन्नास्वामी में बैटिंग पिच होने के कारण पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से वहां नहीं भिड़ना चाहता था। हालांकि, तब ICC ने दोनों मांगों को सिरे से ठुकरा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »