कोच्चि एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने बैग में बम होने का किया दावा, Mumbai मुंबई जाने के लिए ‘चेक-इन’ में देरी से थी नाराज

indigo

File Photo

कोच्चि, कोच्चि हवाई अड्डे पर एक महिला यात्री ने बैग में बम रखे होने की झूठी सूचना दी जिसके कारण मुंबई जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में मंगलवार को एक घंटे की देरी हुई। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि महिला ने कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘चेक-इन’ में वक्त लगने से नाराज होकर बैग में बम रखे होने की झूठी सूचना दी। महिला (37) को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस ने उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, बम रखे होने की झूठी सूचना देने के कारण मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई क्योंकि सामान तथा सुरक्षा जांच और गहन तरीके से की गयी। महिला को भी इसी विमान में सफर करना था। नेदुम्बसेरी पुलिस ने कहा कि महिला पर केरल पुलिस अधिनियम की धारा 118(बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसके बाद उसे हिरासत से रिहा कर दिया गया।

उसने कहा, ‘‘उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।” सूत्रों ने बताया कि यह घटना कोच्चि-मुंबई उड़ान के लिए ‘चेक-इन’ प्रक्रिया के दौरान घटी। मुंबई जाने वाले विमान को सुबह करीब छह बजे उड़ान भरनी थी। उन्होंने बताया कि ‘चेक-इन’ में काफी वक्त लगने से नाराज महिला ने कहा कि उसके बैग में बम है जिससे सामान की जांच की प्रक्रिया तेज कर दी गयी और इसके कारण विमान के उड़ान भरने में करीब एक घंटे की देरी हुई। यह इस हवाई अड्डे पर एक सप्ताह से भी कम वक्त में ऐसी दूसरी घटना है।

इससे पहले, 28 जुलाई को 55 वर्षीय यात्री ने विमान में सवार होने के लिए सुरक्षा प्रक्रिया का इंतजार करते वक्त कथित तौर पर दावा किया था कि एक अन्य यात्री के बैग में बम है। हवाई अड्डा प्राधिकारियों ने जांच करने के बाद पाया था कि उसका दावा झूठा है तथा उसे केरल पुलिस को सौंप दिया गया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और बाद में रिहा कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »