MP के शिवपुरी में दलित महिला सरपंच और उसके बेटे को जूतों से पीटा, तीन लोग गिरफ्तार

MP के शिवपुरी में दलित महिला सरपंच और उसके बेटे को जूतों से पीटा, तीन लोग गिरफ्तार

शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में तीन व्यक्तियों ने दलित समुदाय की एक महिला सरपंच और उसके बेटे को कथित तौर पर कीचड़ में घसीटा और जूतों से पिटाई की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

तेंदुआ पुलिस थाना प्रभारी मनीष जादौन ने बताया कि पहाड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच की शिकायत के आधार पर तीन आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है मामला?

रविवार शाम हुई इस घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। प्राथमिकी के मुताबिक सरपंच का बड़ा बेटा खरई गया था जहां एक आरोपी ने उसे रोक लिया और उससे मां से एक कागज पर हस्ताक्षर कराने को कहा।

प्राथमिकी के अनुसार जब सरपंच के बेटे ने इससे इनकार किया तो आरोपी ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी। शिकायत में कहा गया है कि बाद में सरपंच अपने बेटे पर हमले के आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने जा रही थी, रास्ते में तीन व्यक्तियों ने उसे रोक लिया। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने कथित तौर पर महिला सरपंच को कीचड़ में फेंक दिया, घसीटा और जूतों से पिटाई की। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »