केरल के अट्टिंगल-तिरुवनंतपुरम राष्ट्रीय राजमार्ग पर KSRTC बस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

Kerala KSRTC Bus Fire

Photo: Video Screengrab

तिरुवनंतपुरम: केरल के अट्टिंगल-तिरुवनंतपुरम राष्ट्रीय राजमार्ग (Attingal-Thiruvananthapuram National Highway ) पर शनिवार को ‘केरल राज्य सड़क परिवहन निगम’ (KSRTC Bus) की बस में आग लग गई, जिससे वाहन में सवार यात्रियों की जान बाल-बाल बची। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस चालक और खलासी की सूझबूझ से बस में सवार सभी यात्रियों को आग फैलने से पहले उतार लिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अट्टिंगल-तिरुवनंतपुरम मार्ग पर चलने वाली सरकारी बस तिरुवनंतपुरम के पास चेम्पाकमंगलम पहुंचने के बाद अचानक खराब हो गई। उस वक्त बस में कई यात्री सवार थे। उन्होंने बताया बताया कि बस चालक और खलासी बस का निरीक्षण करने के लिये नीचे उतरे और उसे बस में खराबी का पता चला।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, “उन्होंने सभी यात्रियों को वाहन से नीचे उतरने के लिए कहा और बाद में बस को सड़क के किनारे खड़ा करने के लिये कुछ स्थानीय लोगों की मदद मांगी।” उन्होंने बताया कि कुछ राहगीरों ने वाहन के नीचे से धुआं निकलते हुए देखा और चालक को सतर्क किया, जिसके बाद चालक ने इंजन बंद कर दिया और सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिये कहा।

अधिकारी ने बताया कि कुछ ही देर में वाहन में भीषण आग लग गई, जिससे हवा में धुएं के गुबार उठने लगे। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिये अग्निशमन सेवा कर्मियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। अधिकारी ने बताया कि इस घटना के कारण कुछ समय तक इस मार्ग पर यातायात बाधित रहा। अग्निशमन बल के सूत्रों ने बताया कि विस्तृत वैज्ञानिक जांच के बाद ही आग लगने के कारण पता चलेगा। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »