Karnataka कर्नाटक: ‘सत्ता में बैठ लोग पद बचाने में व्यस्त’, बसवराज बोम्मई का सीएम सिद्धरमैया पर हमला

Siddaramaiah and Basavraj Bommai

बेलगावी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक में बारिश, बाढ़ से उत्पन्न स्थिति से निपटने और प्रभावितों को राहत पहुंचाने के मामले पर रविवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोग अपना पद बचाने के लिए राजनीति में व्यस्त हैं।

बोम्मई ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का ज्यादातर समय सत्तारूढ़ पार्टी की समस्याएं सुलझाने में बीत जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे लोगों के बीच स्थानांतरण के धंधे (सरकारी अधिकारियों या सेवकों के स्थानांतरण) में भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिस्पर्धा है, जबकि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई ने यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, “राज्य सरकार बारिश के कारण हुए नुकसान पर ध्यान नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के अलावा कोई काम नहीं किया है।”  उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उन्हें 10 हजार रुपये की तत्काल सहायता नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें

बोम्मई ने कहा कि फसलों को हुए नुकसान के संबंध में अभी तक प्रारंभिक आकलन नहीं किया गया है, जानमाल के नुकसान पर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है और मंत्रियों ने बारिश या बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों में वैकल्पिक फसल के लिए किसानों को बीज और उर्वरक उपलब्ध कराने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार में जो लोग हैं, वे अपना पद बचाने के उद्देश्य से राजनीति में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपना अधिकांश समय मंत्रियों और विधायकों के बीच विवाद सुलझाने में लगा रहे हैं। बोम्मई ने कहा, “ऐसे समय में जब लोग संकट में हैं, राज्य सरकार उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आई है। इसलिए, मैं सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि मंत्री प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें, संकट में फंसे लोगों को राहत प्रदान करें।” (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »