‘इस’ खासियतों के साथ लॉन्च हुआ Jio का लैपटॉप, कीमत मात्र 16,499 रुपये, यहां पढ़े डिटेल्स

‘इस’ खासियतों के साथ लॉन्च हुआ Jio का लैपटॉप, कीमत मात्र 16,499 रुपये, यहां पढ़े डिटेल्स

नई दिल्ली: अगर आप लैपटॉप लेने की सोच रहे हो तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है। जी हां आपको बता दें कि Jio ने भारतीय बाजार में नया लैपटॉप लॉन्च कर दिया है, इस लैपटॉप का नाम JioBook (2023) है। अगर आप लेना चाहते है तो आपको बता दें कि यह एक Budget Laptop है और कई दमदार फीचर्स के साथ आया है। आइए जानते है JioBook लैपटॉप के बारे में पूरी डिटेल्स… 

JioBook है बेहद शानदार 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसमें 11 inch का स्क्रीन है। जी हां कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप 8 घंटे की बैटरी लाइफ में आता है। साथ ही इसमें 100GB का क्लाउड स्टोरेज मिलेगा। JioBook एक Affordable Laptop है और इसकी कीमत सिर्फ 16499 रुपये है। तप फिर देर किस बात की जल्द करें अपने लिए लैपटॉप बुक। 

अगर आप इसे लेना चाहते है तो आपको बता दें कि इसकी पहली सेल 5 अगस्त से शुरू होगी। आप इसे रिलायंस जियो डिजिटल के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकेंगे। साथ ही यह Amazon.in पर भी उपलपब्ध होगा. हालांकि अभी किसी ऑफर की जानकारी सामने नहीं आई है।  

क्या है खास

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह नया JioBook में बतौर ऑपरेटिंग सिस्टम Jioos का इस्तेमाल किया है, जिसे खुद जियो ने तैयार किया है। इसके साथ JioOS में चैटबॉट भी मिलेगा। ऐसे में अब स्टूडेंट Jio TV App के जरिए एजुकेशनल कंटेंट एक्सेस कर पाएंगे। बता दें कि इस लैपटॉप में 4G-LTE और dual-band WiFi का इस्तेमाल किया है। इतना ही नहीं बल्कि इसके अंदर 75 से अधिक कीबोर्ड शॉर्टकट को शामिल किया है, जो यूजर्स की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने का काम करेंगे। ऐसे में यह लैपटॉप बहुत कारगर साबित हो सकता है। 

कोडिंग में करेगा मदद 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस लैपटॉप में JioBIAN मिलेगा, जो Ready Coding Environment का फीचर देता है। इससे यूजर्स अलग-अलग लैंग्वेज जैसे C/C++, Java, Python और Pear पर कोडिंग सीखने में मदद करता है। ऐसे में अआप बड़ी आसानी से कोडिंग सिख सकते है। 

ऐसा है JioBook (2023) का डिजाइन 

अब बात करते है JioBook (2023) के डिजाइन की। बता दें कि जियोबुक में स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिलता है. इसे मैटे फिनिश, स्लिम बॉडी में तैयार किया है, जो दिखने में भी बहुत शानदार दिख रहा है। इतना ही नहीं बल्कि इस लैपटॉप का वजन 990ग्राम है। रैम और स्टोरेज JioBook (2023) में 2.0 GHz octa core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसमें 4GB LPDDR4 RAM और 64GBकी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसमें 256 जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। साथ ही इसमें इनफिनिटी कीबोर्ड का इस्तेमाल किया है। इसमें USB/HDMI पोर्ट्स भी मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »