Jasprit Bumrah, KL Rahul और Shreyas Iyer की टीम इंडिया में जल्द होगी वापसी! Rishabh Pant ने भी शुरू की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग

Bumrah, Pant, KL Rahul and Shreyas Iyer

मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे पांच खिलाड़ियों- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), केएल राहुल (KL Rahul), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर मेडिकल और फिटनेस अपडेट जारी किया है।

बीसीसीआई के मुताबिक जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। दोनों अभ्यास मैच खेलेंगे। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और अभ्यास खेलों के बाद उनका आकलन करने के बाद अंतिम निर्णय लेगी।

वहीं, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है। दोनों वर्तमान में ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से संतुष्ट है और आने वाले दिनों में कौशल और ताकत और कंडीशनिंग दोनों के मामले में अपनी तीव्रता बढ़ाएगी।

ऋषभ पंत पर भी बीसीसीआई ने अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई के मुताबिक ऋषभ पंत ने अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है। वह वर्तमान में उनके लिए डिज़ाइन किए गए एक फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।

गौरतलब है कि ऋषभ पंत का पिछले साल 30 दिसंबर को एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था। जिसके कारण उन्हें अपने पैर की सर्जरी करानी पड़ी। तभी से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि अब यह स्टार खिलाड़ी तेजी से ठीक हो रहा है। उम्मीद है कि पंत जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »