BJP में नेता 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं, अजित पवार ने ली शरद पवार पर चुटकी

AJIT-PAWAR

मुंबई: अजित पवार गुट बनाम शरद पवार गुट के बीच सियासी घमासान (NCP Split) अपने चरम पर पहुंच गया है। दोनों तरफ से एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी की जा रही है। इसी कड़ी में बांद्रा में अजित कैंप की बैठक में एनसीपी नेता और सूबे के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा, शरद पवार को अपना पद छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी में 75 साल की उम्र वाले नेता भी रिटायर हो जाते हैं। लेकिन एनसीपी में ऐसा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, लेकिन कुछ लोग ये बात नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि हमने सुप्रिया सुले को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव मान लिया था लेकिन उसके बाद 2 मई को उन्होंने अपना इस्तीफा फिर से वापस ले लिया।

नरेन्द्र मोदी के करिश्मे की वजह से BJP सत्ता में आई 

अजित पवार ने कहा कि राकांपा ने कांग्रेस से अधिक विधायक होने के बावजूद 2004 में मुख्यमंत्री पद हासिल करने का अवसर खो दिया। अजित पवार ने 2014 में बीजेपी को मिली जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 में नरेन्द्र मोदी के करिश्मे की वजह से ही सत्ता में आयी।

हमें अपना आशीर्वाद दें 

अजित पवार ने कहा, “आपने मुझे सबके सामने खलनायक के रूप में दिखाया। मेरे मन में अभी भी उनके (शरद पवार) लिए सम्मान है।।। आप मुझे बताएं, IAS अधिकारी 60 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं। राजनीति में भी भाजपा नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं। आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं। इससे नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। आप (शरद पवार) हमें अपना आशीर्वाद दें। लेकिन आप 83 वर्ष के हैं, क्या आप रुकने वाले नहीं हैं? हमें अपना आशीर्वाद दें और हम प्रार्थना करेंगे कि आपकी उम्र लंबी हो।”

मैं जन कल्याण के लिए मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मैं जन कल्याण के लिए अपनी कुछ योजनाएं लागू करने के वास्ते महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। शरद पवार हमारे भगवान हैं, हम उनका आशीर्वाद चाहते हैं।

सुप्रिया सुले का पलटवार 

वहीं अजीत पवार के इस बयान के बाद सुप्रिया सुले ने जवाब देते हुए कहा कि  रतन टाटा, अमिताभ बच्चन, वॉरन वफेट सब लोग बूढ़े हैं लेकिन फिर भी वो अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने साफ़ कहा कि उनके पिता पर कोई सवाल न खड़ा करे।

Visit Akhbaar365 for more top News Stories.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »