आज राज्यसभा में पेश होगा दिल्ली सेवा बिल, AAP को लग सकता है बड़ा झटका

Arvind Kejriwal

ANI Photo

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सोमवार ( 7 अगस्त ) को राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023) पेश  करने जा रहे हैं। यह विधेयक लोकसभा से पहले ही पारित हो चुका है। आंकड़े बताते हैं कि लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी आम आदमी पार्टी को मुकी खानी नी पड़ सकती है। बीजेपी को जगन मोहन रेड्डी की कांग्रेस और बीजू जनता दल का साथ मिलने के बाद  यह बिल राज्यसभा में पास हो जाएगा। जिसके बाद दिल्ली सेवा बिल कानून बन जाएगा। 

भारतीय जनता पार्टी को राज्यसभा में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बीजू जनता दल का समर्थन मिल गया है। दोनों के पास कुल मिलाकर 18 सांसद हैं। जो की बीजेपी की जीत तय करती नजर आ रही है। अगर रणनीति तय हुई है तो, भाजपा बिना किसी रुकावट के राज्यसभा से दिल्ली सेवा बिल पारित करने में कामयाब हो जाएगी। 

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) और अपने सभी राज्यसभा सांसदों को 7 और 8 अगस्त को सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। वहीं, कांग्रेस ने भी व्हिप जारी कर सभी राज्यसभा सांसदों को सदन में उपस्थित रहने को कहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »