ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क में जोए चेस्टनट हॉट डॉग खाने के चैंपियन बने। जाने इवेंट के दौरान उन्होंने कितने कैलोरी सेवन की?

एक बार फिर स्वाद की प्रतियोगिताओं के रोमांच के साथ, चौथे जुलाई को हमने उत्साहजनक हॉट डॉग खाने की महानतम प्रतियोगिता के दृश्य को देखा, जिसमें अद्भुत कैलोरी की शानदार मात्रा शामिल थी।

खराब मौसम के कारण, प्रसिद्ध नेथन के प्रसिद्ध हॉट डॉग खाने की प्रतियोगिता के पुरुष सेगमेंट को आगे बढ़ाने की जगह, इसे स्थगित कर दिया गया। फिर भी, जब यह अंततः शुरू हुआ, अनुभवी विजेता जोए चेस्टनट ने एक अद्भुत 62 हॉट डॉग और बन्स को सिर्फ 10 मिनट में दबोच लिया। इस आयोजन का आयोजन न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन के प्रसिद्ध कोनी आइलैंड में हुआ।

पिछले वर्ष, चेस्टनट ने अपनी 15वीं विजय का जश्न मनाते हुए 63 हॉट डॉग और बन्स को सेवन करके अद्भुत रिकॉर्ड बनाया था। 2021 में, उन्होंने 76 हॉट डॉग और बन्स के आश्चर्यजनक रिकॉर्ड को टिकाकर हॉट डॉग खाने के विश्व चैंपियन का स्थान प्राप्त किया।

महीला विभाजन में, मिकी सुडो, एक आठ बार की विजेता, 48.5 हॉट डॉग और बन्स के साथ रिकॉर्ड धारण करती हैं। इस वर्ष, उन्होंने 39.5 हॉट डॉग और बन्स को सेवन करके पहले स्थान का दावा किया।

अब, आइए इस वर्ष के जीतने वाले खाने के पोषक तत्वों की विस्तार सूची जाने।

जोए चेस्टनट ने कितने कैलोरी सेवन की?

नेथन के द्वारा प्रदान की गई पोषण सूचना के अनुसार, उनकी मूल कोनी आइलैंड नेचुरल केसिंग बीफ फ्रैंक की एक सर्विंग में 170 कैलोरी होती है (यह ध्यान दें कि विभिन्न प्रकार के लिए कैलोरी गिनती में अंतर हो सकता है)। इसके अलावा, प्रत्येक नेथन के रेस्टोरेंट-शैली के बन में 130 कैलोरी होती है।

इसलिए, चेस्टनट ने इस वर्ष 62 हॉट डॉग और बन्स के लिए, केवल फ्रैंक का ही सेवन 10,540 कैलोरी का खाता रखा, जबकि बन्स ने अन्य 8,060 कैलोरी जोड़ीं, जिससे कुल मिलाकर 18,600 कैलोरी बनीं।

पिछले साल, 63 हॉट डॉग और बन्स के साथ, चेस्टनट ने इस रिकॉर्ड को छाने के द्वारा 18,900 कैलोरी का और अधिक सेवन किया। यह मात्रा उनकी उम्र और आकार के एक आदमी के लिए औसतन सिद्धांतिक रोज़ाना की अनुमानित मात्रा का लगभग छह गुना है।

उनके रिकॉर्ड बनाने वाले वर्ष में, 76 हॉट डॉग और बन्स का सेवन करके, चेस्टनट की कैलोरी गिनती अद्भुत 22,800 कैलोरी तक पहुंच जाती है!

प्रत्येक नेथन के नेचुरल केसिंग बीफ फ्रैंक में 16 ग्राम कुल चर्बी और 480 मिलीग्राम सोडियम होता है, जो प्रति हॉट डॉग के लिए आपके सिफारिशित दैनिक मानों का लगभग 21% होता है।

इस वर्ष चेस्टनट ने 62 फ्रैंक के लिए, उनकी कुल चर्बी की मात्रा 992 ग्राम थी, और उनकी सोडियम की मात्रा 29,760 मिलीग्राम तक पहुंच गई।

महत्वपूर्ण बात यह है कि सोडियम की मात्रा अधिक खाने से उच्च रक्तचाप विकसित करने के खतरे से जुड़ी होती है, जो हृदय रोग और स्ट्रोक के मुख्य योगदानकारक कारक है।

अब आइए विशेषज्ञो के द्वारा समझाए गए प्रतिस्पर्धी खाने के प्रभाव और पेट और स्वास्थ्य पर उससे जुड़े प्रभाव का पता लगाएं।

प्रतियोगी खाने वाले लोगों ने अपने पेट को खोलकर और ढीला करके भोजन की बड़ी मात्रा का सेवन करने की क्षमता विकसित की है। सामान्य खाने वालों की तुलना में, जिन्हें लगभग एक लीटर या एक लीटर आधा भोजन करने के बाद पेट भरा महसूस होता है, प्रतियोगी खाने वालों ने अपने पेट को बहुत बड़े मात्रा के भोजन के लिए अभ्यास कराया है।

वे इसको संभव करते हैं जबकि खाद्य प्रतियोगिता में खास महत्व दिया जाता है। ये प्रोटोकॉल इवेंट्स पर आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन की मौजूदगी को सुनिश्चित करने और सुनिश्चित करने के साथ सुरक्षा प्रोटोकॉल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और साथ ही प्रतिभागियों की कल्याण की प्राथमिकता पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

Visit Akhbaar365 for more such articles.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »