हीरो मोटोकॉर्प और हार्ली-डेविडसन ने भारत के लिए X 440 मोटरसाइकिल का लॉन्च किया है। जाने विशेषताएँ और किंमत।

हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन ने सोमवार को भारत के लिए अपने संयुक्त विकसित प्रीमियम मोटरसाइकिल – एक्स 440 – का लॉन्च किया। इसके साथ ही, एक्स 440 हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन के बीच समझौते के तहत पेश की जाने वाली पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल बन जाती है।

हार्ले-डेविडसन एक्स 440 का अनावरण हीरो इनोवेशन और टेक्नोलॉजी केंद्र (सीआईटी) में आयोजित एक समारोह हुआ, जिसमें हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष पवन मुनजाल और हार्ले-डेविडसन के चेयरमैन, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोचेन जाइट्ज़ शामिल थे।

हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा है कि हार्ले-डेविडसन एक्स 440 भारत में पहली बार 440 सीसी सेगमेंट में हीरो और हार्ले-डेविडसन प्रवेश करते है, इसके साथ ही कंपनी ने यह भी जोड़ा कि प्रीमियम मोटरसाइकिल को हीरो के नीमराना, राजस्थान के गार्डन फैक्ट्री में निर्मित किया जाएगा।

नयी लॉन्च की गई मोटरसाइकिल तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी – डेनिम, विविड और एस, जो हार्ले-डेविडसन डीलर नेटवर्क के सारे राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध होगी, दाम रुपये 2.29 लाख (डेनिम), रुपये 2.49 लाख (विविड) और रुपये 2.69 लाख (एस) रखे गए है।

हार्ले-डेविडसन एक्स 440 में एक नई 440 सीसी ऑयल-कूल्ड, लॉन्ग-स्ट्रोक BSVI (OBD II) और E20-संगत इंजन लगाया गया है, जो हीरो मोटोकॉरप के लिए पहली बार है। कंपनी ने कहा, “यह इंजन 27 बीएचपी की सर्वश्रेष्ठ शक्ति उत्पादन और 38 एनएम की सर्वश्रेष्ठ अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है,” और जो मोटरसाइकिल 2000 आरपीएम से नीचे से 90 प्रतिशत अपने पीक टॉर्क का उत्पन्न करने में सक्षम है।

इंजन में एसिस्ट और स्लिपर क्लच शामिल है जो सटीक नियंत्रण प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि ऑप्टिमाइज़ गियरिंग के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन राष्ट्रीय राजमार्ग में क्रूज़ करने और आरामदायक शहरी सफ़र करने की अनुमति देती है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, मुंजाल ने कहा: “हार्ले-डेविडसन एक्स 440 के लॉन्च से हमारी प्रीमियम यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर रखा गया है और हमारे भविष्य के विकास के लिए मजबूत आधार स्थापित हो गया है। यह मोटरसाइकिल ह

ार्ले-डेविडसन के चिन्हांकित तत्वों का सर्वश्रेष्ठ लाभ प्रदान करती है, साथ ही हीरो की विनिर्माण विशेषज्ञता और विश्वसनीयता को भी लाती है।”

मुंजाल ने और कहा कि हीरो और हार्ले-डेविडसन का लक्ष्य भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव बनाना है और एक व्यापक मोटरसाइकिल प्रेमी वर्ग को लक्ष्य बनाना है।

हार्ले-डेविडसन के जोचेन जीट्ज ने कहा कि एक्स 440 के लॉन्च से अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता के लिए भारत में एक नया अध्याय की शुरुआत हुई है। “हमें खुशी है कि हमारे हीरो मोटोकॉरप के साथ साझा की गई साझेदारी का हमारे पहले विकास को लॉन्च करने का मौका मिला,” जीट्ज ने कहा।

Visit Akhbaar365 for more Auto and Bike updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »