हिमाचल प्रदेश: शिमला के रेस्तरां में सिलेंडर विस्फोट, एक की मौत, 12 घायल

 

Cylinder Blast In Shimla

ANI Photo

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के मिडल बाजार स्थित हिमाचली रसोई नामक एक रेस्तरां में सिलेंडर विस्फोट हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कम से कम 12 लोग घायल हो गए है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने कहा, “आज शाम शिमला के एक रेस्तरां में सिलेंडर विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पूछताछ और जांच अभी भी जारी है।”

जानकारी के मुताबिक यह घटना मंगलवार शाम सात बजे की है। विस्फोट जोरदार था कि रेस्तरां के समेत राहगीरों और अन्य दुकानों में बैठे लोग इसके चपेट में आ गए। इसके अलावा मिडल बाजार और मालरोड समेत 25 से अधिक दुकानों और घरों के शीशे फुट गए।

इस घटना की जानकारी मिलते ही दमकल टीम और पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को पुलिस वाहनों और एंबुलेंस से इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) ले जाया गया। जहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान अविनाश सूद के रूप में हुई है, जो कारोबारी था।

घटनास्थल के दमकल केंद्र और पुलिस नियंत्रण कक्ष के समीप होने से बचाव अभियान तेजी से चलाया जा सका। शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा, “धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सात अन्य झुलस गए। घायलों को तुरंत शिमला में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।”

पुलिस और फॉरेंसिक दल घटनास्थल पर मौजूद हैं और धमाके के कारण का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। मौके पर मौजूद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता करन नंदा ने हादसे में जांच और क्षतिग्रस्त दुकानों के दुकानदारों को उचित मुआवजा देने की मांग रखी।

 

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें। अब आपकी भाषा में ख़बरें पढ़े। मेनू में जा के अपनी भाषा चुने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »