हरियाणा HR : नूंह, फरीदाबाद और इन जिलों में इंटरनेट पर लगी रोक हटी, 3 घंटे के लिए मिली छूट

haryana

Pic: Social Media

नई दिल्ली. जहां एक तरफ बीते सोमवार को हरियाणा (Haryana) के नूंह में शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा (Nuh Violence) फिर बीते मंगलवार को गुरुग्राम में भी फैल गई और वहां भीड़ ने एक मौलवी की हत्या कर दी, एक भोजनालय में आग लगा दी और दुकानों में तोड़फोड़ की। वहीं हरियाणा सरकार के अनुसार, हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 90 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

इधर अब हरियाणा सरकार ने नूंह, फरीदाबाद और पलवल जिलों और जिला गुरुग्राम के उपमंडल सोहना, पटौदी और मानेसर के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट निलंबन को आज दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक आंशिक रूप से हटाएगी। जिसके साफ़ माने हुए कि आज दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक आंशिक रूप से मोबाइल इंटरनेट कार्य कर पाएंगे।

जानकारी हो कि, हरियाणा के नूंह जिले में एक मस्जिद को आग लगा दी गयी जबकि एक अन्य मस्जिद में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गयी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि दोनों घटनाएं बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई और इनमें कोई हताहत नहीं हुआ है। एक मस्जिद विजय चौक के निकट और दूसरी एक पुलिस थाने के पास स्थित है। दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। 

हालांकि इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि, दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल यानी पेट्रोल बम फेंके गए। पुलिस ने आज यानी गुरूवार को  नूंह में कर्फ्यू में ढील दे दी है। नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा, “लोग सुबह 10 बजे से अपराह्न एक बजे तक आवश्यक सामान खरीद सकते हैं।” भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद की यात्रा को रोकने की कोशिश करने के बाद सोमवार को नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर नूंह और पलवल में फिलहाल निषेधाज्ञा लागू है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »