हरभजन सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप की विजेता टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘हम उम्रदराज थे, लेकिन…’

Harbhajan Singh made a big disclosure about the winning team of 2011 World Cup, said- 'We were old, but...'

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2011) जीतने वाली टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, साल 2011 की चैंपियन टीम के खिलाड़ी दोबारा एक साथ नहीं खेल पाए। इस बात से वह भी काफी हैरान है। 

मालूम हो कि, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी में साल 2011 में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड को जीता था। फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर यह ख़िताब अपने नाम किया था। हालांकि, वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम कभी दोबारा भारत के लिए कोई मैच नहीं खेल पाई थी। 

यह भी पढ़ें

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, “मैं यह नहीं जानता। उस टीम का उपयोग संभवतः वर्ल्ड कप तक ही किया गया था। यह मेरे लिए भी एक रहस्य है कि वह टीम एक मैच के लिए भी दोबारा क्यों नहीं इकट्ठी हुई, जो बहुत आश्चर्यजनक है। काश चीजों को वापस लिया जा सकता और सुधारा जा सकता।”

भज्जी ने आगे कहा, “अगर हम साथ आएं और खेलें तो अच्छा रहेगा। यह बहुत मजेदार होगा, लेकिन बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीम फिर से इकट्ठा नहीं हुई और कोई दूसरा टूर्नामेंट या एक मैच भी नहीं खेला।”

उन्होंने कहा, “यह मेरी समझ से परे है कि 2011 वर्ल्ड कप जीतने तक टीम बहुत अच्छी थी, लेकिन उसके बाद अचानक उस टीम में इतने सारे बदलाव हुए। जो लोग गेम जीत रहे थे, वे अच्छे नहीं रहे। उस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके लिए ऐसा लग रहा था कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप था। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे, जो खेल सकते थे। हां, हम उम्रदराज थे लेकिन हम खेल सकते थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »