आज है ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर का 74वां जन्मदिन, BCCI ने खास अंदाज में दी बधाई

sunil-gavaskar-congratulated-by-bcci-on-his-birthday-world-cup-1983-winner

नयी दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar Birthday) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुनील गावस्कर ने अपने करियर में कई बड़े रिकार्ड्स बनाए हैं। वह वर्ल्ड कप 1983 टीम का भी अहम हिस्सा रह चुके हैं। ‘लिटिल मास्टर’ के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खास अंदाज़ में विश किया है।

यह भी पढ़ें

बीसीसीआई ने किया बर्थडे विश 

बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट करते हुए सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई दी है। साथ ही सुनील गावस्कर के कुछ अहम रिकॉर्ड शेयर किए। बीसीसीआई ने सुनील गावस्कर की तस्वीरों के साथ कैप्शन में रिकॉर्ड शेयर किए हैं। बोर्ड ने एक ही ट्वीट में गावस्कर की कई परानी तस्वीरों को दिखाया है। इसके साथ कैप्शन में रिकॉर्ड शेयर किए और जन्मदिन पर बधाई दी।

सुनील गावस्कर भारत की वर्ल्ड कप 1983 विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में 3 हजार से ज्यादा और टेस्ट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

ऐसा रहा सुनील गावस्कर का करियर 

बता दें कि, सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 10122 रन बनाए। वह भारत के लिए 34 शतक और 45 अर्धशतक लगा चुके हैं। गावस्कर ने भारत के लिए 108 वनडे मैचों में 3092 रन बनाए हैं। वह वनडे में एक शतक और 27 अर्धशतक लगा चुके हैं। उनका वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 103 रन रहा है। वहीं, टेस्ट में 236 रन नाबाद सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वह फर्स्ट क्लास मैचों में 25 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसमें 81 शतक और 105 अर्धशतक शामिल हैं। गावस्कर फर्स्ट क्लास में तिहरा शतक लगा चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 340 रन रहा है।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »