सायरा बानो की इंस्टाग्राम पर एंट्री, पति दिलीप कुमार की पुण्यतिथि पर शेयर की अनदेखी झलकियां

Saira Banu Instagram Debut

Photo – Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की दिग्गज (Veteran) एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर एंट्री कर ली है, इंस्टाग्राम डेब्यू करते ही एक्ट्रेस ने पहली पोस्ट भी कर दी है। उन्होंने अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार की पुण्यतिथि पर पति के साथ दो तस्वीरें साझा की हैं, पहली तस्वीर ब्लैक एंड व्हाइट है जबकि दूसरी तस्वीर रंगीन है। तस्वीर शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक लंबा नोट भी लिखा है। सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर दिलीप का उर्दू दोहा लिखा, “सुकून-ए-दिल के लिए कुछ तो एहतेमाम करूं जरा नजर जो मिले फिर उन्हें सलाम करूं मुझे तो होश नहीं आप मशवरा दीजिए कहां से छेड़ूं फसाना कहां तमाम करूं।”

सायरा बानो ने आगे लिखा, “मेरे पास अभी भी एक अच्छा विकल्प है, एक बार फिर से एक बार फिर से एक साल का हो चुका है यह एक अच्छा विचार है एक और चीज के लिए धन्यवाद, आप एक अच्छा क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। मैं यह नोट 7 जुलाई को विशेष रूप से दुनिया भर के उन सभी देखभाल करने वाले शुभचिंतकों और सबसे प्यारे दोस्तों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए लिख रही हूं, जिन्होंने आज तक अपने चिरस्थायी स्मरण, प्यार और सम्मान से मुझे अभिभूत कर दिया है।

यह भी पढ़ें

मेरे कोहिनूर के लिए, दिलीप कुमार साहब। यह वह दिन है, ‘7 जुलाई’ ‘सुबह 7 बजे’ जब समय रुक गया और मेरा प्रियजन गहरी नींद में सो गए। मैंने ईश्वर से विनती की कि, ‘साहब’, जैसा कि मैं उन्हें हमेशा बुलाती थी, उन्हें उनके पसंदीदा दोहे में से एक पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। “उठ अपनी जुंबिश-ए-मिजगान से ताज़ा कर दे हयात कह रुका रुका क़दम-ए-क़ायनात हैं साक़ी” एक साल से भी कम समय में एक बार फिर से तैयार हो जाइए मेरा प्रियजन नींद में है इसलिए मेरी पूरी दुनिया शांत है मैं उनसे आग्रह करती हूं कि वह जाग जाएं ताकि उनके जागने की गति से दुनिया फिर से जीवंत हो जाए।”

उन्होंने आगे लिखा, “आज तक, मुझे लगता है कि वह मेरे साथ है और चाहे कुछ भी हो, हम जीवन की राह पर साथ-साथ चलेंगे, हाथ में हाथ डालकर, विचारों में एक और समय के अंत तक एक रहेंगे। दिलीप साहब न केवल मेरे जीवन के लिए, बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए प्रतिष्ठित मार्गदर्शक रहे हैं, जिन्होंने उनकी दयालु उपस्थिति और व्यक्तित्व के कारण अपने जीवन में आगे कदम बढ़ाया है। वह न केवल अब तक के सबसे महान अभिनेता रहे हैं, बल्कि एक बहुत ही महान इंसान भी हैं… गरिमा के साथ विनम्रता की सच्ची तस्वीर।

इंस्टाग्राम पर मैं उनके जीवन, उनके विचारों और दृष्टिकोण, साथ ही न केवल फिल्म उद्योग, जिसके वे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता रहे हैं, के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धताओं को साझा करना चाहूंगी, बल्कि समाज और दुनिया की भलाई के प्रति उनकी विभिन्न गतिविधियों को भी साझा करना चाहूंगी। बड़ा।” बता दें कि आज ही के दिन 7 जुलाई, 2021 को दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »