19 जुलाई को श्रीलंका के मैदान में होगा इंडिया-पाकिस्तान, टीम इंडिया से होगा क़ासिम अकरम का सामना

India Pakistan

Representational Pic

The Asian Cricket Council की तरफ से आयोजित इमर्जिंग एशिया कप 2023 (Emerging Teams Asia Cup) 13 जुलाई से श्रीलंका में शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट में कुल 8 देशों की टीमों ने शिरकत की है।भारत और पाकिस्तान की टीमें भी हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Team) Group-B में हैं। इन दोनों के बीच पहली भिड़ंत 19 जुलाई को है। भारतीय समयनुसार मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। मैच कोलोंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium Khettarama Colomb) में खेला जाएगा। इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज क़ासिम अकरम (Qasim Akram) कहर ढा सकते हैं। जिसे देखते हुए भारतीय टीम को अपनी रणनीति बनानी होगी। कासिम ने यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में 6 विकेट  झटके। Qasim Akram ने 10 ओवर के स्पेल में 1 मेडेन ओवर के साथ सिर्फ़ 26 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

पाकिस्तान-A ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में UAE को 184 रनों से धूल चटाई। P Sara Oval मैदान में खेले गए PAK-A vs UAE-A Emerging Asia Cup, 2023 मैच में टॉस जीतकर यूएई ने बोलिंग चुनी और पाकिस्तान की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान ने 10 विकेट पर 309 रन बनाए। जीत के लिए 310 रनों के पहाड़ को चेज़ करने मैदान में उतरी UAE की टीम पाकिस्तान की खतरनाक बोलिंग के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और 29.5 ओवर में ही यूएई की टीम 125 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

हालांकि, चेज़ करने उतरी यूएई की शुरुआत बढ़िया थी। पहले विकेट के लिए यूएई की सलामी जोड़ी ने 59 रनों की पार्टनरशिप की थी। पाकिस्तान के घातक गेंदबाज क़ासिम अकरम ने 11वें ओवर में UAE का पहला विकेट गिराया। उन्होंने आर्यांश शर्मा का विकेट लिए। उसके बाद मानों विकेटों की झड़ी लग गई। अकेले क़ासिम अकरम ने 6 विकेट झटके। क़ासिम ने 10 ओवर की बोलिंग में 1 मेडेन ओवर के साथ सिर्फ 26 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच रहे  क़ासिम अकरम।

19 जुलाई को खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाज़ी की रणनीति को समझ बूझ कर बनानी होगी। ताकि, क़ासिम अकरम जैसे गेंदबाजों के परखच्चे उड़ाया जा सके।

इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की बात की जाए, टीम बेहतरीन है। कप्तान यश ढुल हैं। टीम में बल्लेबाज़ और गेंदबाजों का बढ़िया संतुलन है।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें। अब आपकी भाषा में ख़बरें पढ़े। मेनू में जा के अपनी भाषा चुने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »