वेस्टइंडीज में चला यशस्वी जायसवाल का बल्ला, पहले ही मैच में लगाई हाफ सेंचुरी

Yashasvi Jaiswal bat in West Indies, scored half century in the first match

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies Test Series) के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। 5 और 6 जुलाई को भारतीय टीम वॉर्मअप मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने बल्ले से कमाल दिखाना शुरू कर दिया है।

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। अभ्यास मैच में रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। वह अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित और यशस्वी की साझेदारी को देखने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि, भारतीय टीम को नयी सलामी जोड़ी मिल गई है।

यह भी पढ़ें

चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया। इसलिए उनकी जगह शुबमन गिल को नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। इससे युवा यशस्वी जायसवाल को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

भारतीय टीम के पास हैं दो ऑप्शन 

शुबमन गिल भारतीय टीम के लिए सभी फॉर्मेट में ओपनिंग करते हैं। लेकिन टी20 और वनडे के मुकाबले टेस्ट में शुभमन गिल को उतनी सफलता नहीं मिली है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में जायसवाल के तौर पर परखने का मौका है।

यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों को टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। चेतेश्वर पुजारा की जगह शुभमन गिल लेंगे। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नंबर 4-5 पर बल्लेबाजी करेंगे।

Visit Akhbaar365 for more Cricket and Sports News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »