भारत को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से पहले स्वदेश लौटे मोहम्मद सिराज Siraj

India rest injured Mohammed Siraj for West Indies ODIs

नयी दिल्ली: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को विश्व कप (ODI World Cup 20223) से पहले टखने की चोट के कारण एहतियात के तौर पर वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI Series) के खिलाफ वनडे श्रृंखला से आराम दिया गया है। मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में टेस्ट श्रृंखला में भारतीय तेज आक्रमण की कमान संभालने वाले सिराज टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ स्वदेश लौट आये हैं।

बीसीसीआई (BCCI) ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘मोहम्मद सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से पहले भारत की वनडे टीम से फारिग किया गया है। उनके टखने में चोट है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है।’ भारत ने सिराज का कोई विकल्प नहीं चुना है। सिराज ने दोनों टेस्ट खेले थे और दूसरे मैच में एक पारी में पांच विकेट चटकाये थे। उनकी गैर मौजूदगी में भारत का तेज आक्रमण जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार संभालेंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा ,‘‘सिराज आईपीएल के बाद से लगातार खेल रहा है। उसने लगातार तीन टेस्ट में गेंदबाजी की। अब वह एनसीए में सीधे एशिया कप की तैयारी के लिये शिविर में भाग लेगा।” सिराज आयरलैंड में सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने इस साल की शुरूआत से श्रीलंका, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखलायें खेली हैं ।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »