लॉडर्स टेस्ट के ‘लांगरूम’ कांड के बाद MCC ने अपने सदस्यों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी

MCC bans entry of its members after 'Longroom' scandal of Lord's Test

लंदन: एमसीसी (MCC) ने ‘लांग रूम’ (Long Room) में अपने सदस्यों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए कहा है कि उन्होंने लॉडर्स टेस्ट (Lord’s Test) के दौान आस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेटरों को अपशब्द कहकर क्लब को शर्मसार किया है और इस ‘अस्वीकार्य’ व्यवहार की वजह से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। एमसीसी (MCC) ने अपने कुछ सदस्यों के इस बर्ताव के कारण आस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगी और तीन सदस्यो को निलंबित भी किया। दूसरे एशेज टेस्ट (Ashes Series) के पांचवें दिन लांग रूम में कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उन्होंने अपशब्द कहे थे।

एमसीसी अध्यक्ष ब्रूस सी ब्राउन ने क्लब के सदसयों को लिखे ईमेल में कहा ,‘‘ कुछ सदस्यों के बर्ताव का हमारे क्लब की ख्याति पर काफी बुरा असर पड़ा है। कैमरे पर दिखाये गए इन सदस्यों ने क्लब को शर्मसार किया है।” ‘गार्डियन’ ने कहा कि ब्राउन ने ईमेल में लिखा ,‘‘हमारा क्लब क्रिकेट के प्रचार और प्रसार के लिये सकारात्मक रवैया अपनाने पर विश्वास रखता है लेकिन इन सदस्यों की हरकत से हमारे प्रयासों को धक्का लगा है।”

यह भी पढ़ें

लांग रूम एमसीसी सदस्यो और उनके मेहमानों के लिये आरक्षित क्षेत्र है। लॉडर्स टेस्ट के पांचवें दिन जॉनी बेयरस्टो की विवादित स्टम्पिंग के बाद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की लांग रूम में दर्शकों के साथ तीखी बहस हो गई थी। एमसीसी ने खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम से पिच पर आने के रास्ते में सदस्यों का प्रवेश वर्जित कर दिया है।

इसके अलावा टीमों के परिसर में आने के समय सदस्य सीढियों का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। ये नियम शनिवार को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टी20 मैच से लागू होंगे।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »