रिपल की कानूनी विजय से XRP कॉइन के मूल्य में अद्भुत तेजी, क्रिप्टो यूज़र्स में ख़ुशी की लहर

गुरुवार को न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के एक जज ने फैसला सुनाया कि XRP टोकन “चेहरे पर देखा जाए तो आवश्यक रूप से सिक्योरिटी टोकन नहीं।”

कॉइन मेट्रिक्स के अनुसार, XRP की कीमत में 71% की दिलचस्पी वाली बढ़ोतरी हुई, जिससे प्रति कॉइन लगभग 80 सेंट तक पहुंचा। इस प्रगति से क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों में नए आशावाद को जनम दिया है, क्योंकि यह संकेत देता है कि अन्य वैकल्पिक कॉइन भी सिक्योरिटी के रूप में श्रेणीबद्ध नहीं किए जा सकते। खबर के बाद, पोलीगोन के मैटिक टोकन में 17.82% की प्रमुख वृद्धि हुई, जबकि लाइटकॉइन और सोलाना में 18.35% की उछाल देखी गई। कार्डानो का टोकन भी महत्वपूर्ण प्रगति की, 20.31% तक बढ़कर। इसके अलावा, बिटकॉइन और ईथर ने भी स्थिरता प्राप्त की, जहां दोनों की कीमत में 4% और 6% से अधिक उछाल देखी गई।

“आज का फैसला इस उद्योग के लिए एक बड़ा कदम हैं,” एम्बरडेटा के हेड ऑफ़ रिसर्च क्रिस मार्टिन ने एजेंसी को बताया। “XRP को सिक्योरिटी के रूप में न मानते हुए, हम सिक्योरिटी को क्या मान्यता और वाणिज्यिकता को क्या मान्यता देते हैं इस के मामले में स्पष्टता प्राप्त कर रहे हैं – SEC को अपने कई चल रहे मामलों पर अपनी रणनीति को संशोधित करना होगा और मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से कई अन्य टोकन नॉन सिक्योरिटी के रूप में शामिल होंगे।”

गुरुवार दोपहर को, कोइनबेस ने ट्विटर के माध्यम से एक घोषणा की, जिसमें उसने बताया कि वह अपने प्लेटफ़ॉर्म पर XRP के लिए ट्रेडिंग के लिए पुनः सूचीबद्ध करेगा। इस निर्णय से पहले XRP क्रिप्टोकरेंसी को कोइनबेस पर डी-लिस्ट कर दिया गया था। इसके अलावा, जेमिनी ने भी इच्छा व्यक्त की है कि वह XRP को स्पॉट और डेरिवेटिव्स ट्रेडिंग के लिए सूचीबद्ध कर सकता है, जिससे यह संकेत मिलता है कि वे इस एसेट के अध्ययन का अभियांत्रिक जारी रख रहे हैं।


“रिपल द्वारा की जाने वाली XRP की संस्थागत बिक्री सुरक्षा को संबोधित करने का भी अद्भुत प्रभाव उद्योग के लिए है, जिससे अब कई आईसीओ का भी संज्ञान में आने की संभावना है,” मार्टिन ने जोड़ा। “लगातार चल रहे SEC मामलों में फंसे हुए एक्सचेंजेज के लिए यह स्पष्ट नहीं है कि यह फैसला उन पर कैसा प्रभाव डालेगा – उनका अधिकांश हिस्सा मुख्य बिक्री में शामिल है। लेकिन जैसा कि आज की कीमतों से हम देख सकते हैं, बाजार इन फैसलों पर बहुत आशावादी है।”

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »