आज से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, बोले PM मोदी – ये INDIA नहीं घमंडिया एलायंस है, 2024 चुनाव से पहले ‘सेमीफाइनल’

File Photo

File Photo

नई दिल्ली. जहां एक तरफ लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार से चर्चा आरंभ हो रही है। वहीं आज इस चर्चा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं। उधर कांग्रेस में सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी चर्चा की शुरुआत करेंगे जबकि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले गौरव गोगोई समेत अन्य नेता बाद में चर्चा में भाग लेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आगामी गुरूवार को चर्चा पर जवाब दे सकते हैं। विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA के नेताओं की बैठक संसद में चल रही है। उधर BJP संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, राज्यसभा में विपक्षी दलों का सेमीफाइनल कल ही दिख गया। ये इंडिया नहीं घमंडिया एलायंस है।

मीटिंग के अंदर मौजूद सूत्र के मुताबिक, आज BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने कहा कि, “विपक्ष अविश्वास से भरा है और ये दिखाने के लिए वो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं।” सूत्र ने यह भी बताया कि आज PM मोदी ने कहा, “कुछ लोगों ने कहा था कि राज्यसभा में वोटिंग 2024 से पहले सेमीफाइनल होगी।” PM मोदी ने उन सांसदों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उन्हें इस ‘सेमीफाइनल’ जीत के लिए बधाई दी।

गौरतलब है कि, संसद में संख्या बल फिलहाल सरकार के पक्ष में है और विपक्ष इस अवसर को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुवाई वाली BJP के खिलाफ नव गठित विपक्षी एकता का प्रदर्शन करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है। जानकारी हो कि, ‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी से संबंधित मानहानि के मामले में राहुल गांधी को SC से राहत मिलने के 3 दिन बाद उनकी लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »