पेड़ यूजर्स के लिए Elon Musk ने लाया नया फीचर, अब प्रोफाइल और ट्वीट से गायब हो जाएगा Blue Tick

पेड़ यूजर्स के लिए Elon Musk ने लाया नया फीचर, अब प्रोफाइल और ट्वीट से गायब हो जाएगा Blue Tick

नई दिल्ली: जैसा की हम सब जानते है Elon Musk ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter का नाम बदलकर X किया है। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि इस प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर शामिल किया है। आपको बता दें कि यह नया फीचर ब्लू सब्क्राइबर के लिए है। दरअसल यह फीचर्स पेड ब्लू सब्सक्राइबर को Blue Tick हाइड करने की सुविधा देगा। जी हां ब्लू प्लान के अंदर यूजर्स को ब्लू टिक बैज के अलावा कई एडवांस फीचर्स मिल रहा हैं। आइए यहां जानते है विस्तार से क्या है खबर.. 

About X Blue

जी हां अब उन फीचर में एक और नया फीचर शामिल हो गया है। मस्क ने About X Blue मेंबरशिप सपोर्टेड पेज को भी अपडेट कर दिया है। Hide Your Checkmark की बात करें तो इसमें यूजर्स को ब्लू सब्सक्राइब को हाइड करने का फीचर मिलेगा। ऐसा करने से ब्लू चेक मार्क प्रोफाइल और पोस्ट से भी रिमूव हो जाएगा। हालांकि उसे दोबारा जब चाहें एक्टिवेट किया जा सकेगा। इस तरह ये नया फीचर काम करेगा। 

जानें कैसे काम करेगा ये फीचर 

दरअसल Blue Tick को हाइड करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को X Blue मेंबर को सेटिंग्स के अंदर दिए गए प्रोफाइल कस्टमाइजेशन में जाना होगा। फिर इसके बाद Hide the blue checkmark पर क्लिक करना होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि X पूर्व नाम ट्विटर यूजर्स को hide subscriptions का ऑप्शन दे रहा है। 

टिक हाइड करने के बाद… 

महत्वपूर्ण जानकारी दें दें कि ब्लू टिक हाइड करने के बाद भी मेंबरशिप का चार्ज जारी रहेगा। जी हां बता दें कि भारत में ट्विटर की मेंबरशिप एंड्रॉयड और IOS यूजर्स के लिए 900 रुपये प्रति महीना है। ऐसे में अब Web पर इस सर्विस को सिर्फ 650 रुपये प्रति महिना का चार्ज देकर इस्तेमाल कर सकते हैं। जबकि ऐप पर एक साल का चार्ज 9400 रुपये है, जबकि वेब पर 6800 रुपये का चार्ज है। ऐसे में आप कौन सा प्लान लेना चाहते है वो आप पर निर्भर है। 

X Blue प्लान में है कई फीचर्स 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि X Blue प्लान में यूजर्स को कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल करने को मिलता है। जी हां इसमें एडिट पोस्ट, 50 पर्सेंट ads, लॉन्ग पोस्ट, टेक्स्ट फॉर्मेटिंग, बुक मार्क फोल्डर, कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, spaces tab और Access to Media Studio का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह कई खासियतों के साथ ये नए फीचर्स ट्विटर में काम करने वाले है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »