महाराष्ट्र: 26 जुलाई को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश(rain), IMD ने रेड और ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Weather Rain

PTI Photo

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) जारी रहेगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन मंगलवार सुबह से बारिश नहीं हुई।

मौसम विभाग ने 26 जुलाई के लिए रायगढ़, पुणे, सतारा और रत्नागिरी जिलों में ‘रेड’ अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अत्याधिक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग ने मुंबई, पालघर और ठाणे में ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बहुत भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने सोमवार को महाराष्ट्र की राजधानी और पड़ोसी ठाणे और रायगढ़ जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट और पालघर जिले के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी करते हुए मंगलवार को छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया था। हालांकि, सुबह बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के बाद मुंबई में रविवार से बारिश की तीव्रता में कमी आई है। शहर के कई हिस्सों में सोमवार को बादल छंटने के बाद कुछ देर के लिए धूप भी खिली।

मुंबई और पूर्वी एवं पश्चिमी उपनगरों में मंगलवार को सुबह आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में क्रमश: 30.81 मिलीमीटर, 55.78 मिलीमीटर और 55.20 मिलीमीटर बारिश हुई। मुंबई में मंगलवार को कहीं भी जलजमाव की कोई सूचना नहीं मिली। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, मध्य रेलवे एवं पश्चिम रेलवे में ट्रेन सेवाएं सामान्य रहीं। बीएमसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) उपक्रम की बस सेवाएं बिना किसी मार्ग परिवर्तन के संचालित हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »