मुंबई पुलिस Police को सुरक्षा निगम से 3 हजार कर्मी लेने को मिली मंजूरी, इस वजह से लिया गया फैसला

maharashtra police

maharashtra police

मुंबई: मुंबई पुलिस बल (Mumbai Police) में सिपाहियों की कमी को दूर करने के मकसद से राज्य सरकार ने महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम (Maharashtra State Security Corporation) से तीन हजार कर्मियों को लेने की मंजूरी दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य के गृह मंत्रालय ने इस बाबत सोमवार को एक आदेश जारी किया है।

आदेश में उल्लेख किया गया कि मुंबई पुलिस बल दिन प्रति दिन के कार्य के लिए जनबल की कमी का सामना कर रहा है क्योंकि सिपाहियों के लिए स्वीकृत 40,626 पदों में से 10 हजार पद खाली पड़े हुए हैं। जनवरी 2021 में राज्य सरकार के एक आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने सिपाहियों के 7,076 और चालक के 994 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी।

आदेश के मुताबिक, ये कर्मी दो वर्ष के कठोर प्रशिक्षण के बाद बल में शामिल किए जाएंगे। इन पदों के भरने के बाद भी तीन हजार कर्मियों की कमी है। इन पदों को भरने के लिए मुंबई पुलिस आयुक्त ने राज्य के गृह विभाग से एमएसएससी से तीन हजार कर्मी देने का आधिकारिक अनुरोध किया था। आदेश में बताया गया कि अनुरोध मंजूर करते हुए राज्य सरकार ने 11 महीने की अवधि के लिए एमएसएससी से तीन हजार कर्मियों को देने पर मंजूरी प्रदान कर दी है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »