महाराष्ट्र: Nitin नितिन देसाई सुसाइड केस में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पत्नी ने की शिकायत

Nitin Desai Death

Photo Credit – @NarvekarMilind_/Twitter

रायगढ़/मुंबई. कला निर्देशक नितिन देसाई सुसाइड केस (Nitin Desai Suicide Case) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, रायगढ़ पुलिस ने नितिन देसाई को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में ईसीएल फाइनेंस और एडलवाइस ग्रुप के अधिकारियों सहित पांच लोगों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया है।

नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई ने खालापुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 34 (समान इरादा) के तहत FIR दर्ज की है।

अपनी शिकायत में नेहा देसाई ने आरोप लगाया गया है कि उनके पति को उनकी कंपनी द्वारा लिए गए ऋण के संबंध में बार-बार मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था और इस कारण से उन्होंने आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने दो दिन पहले कर्जत में अपने ही एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।उनका शव पंखे से लटका मिला था।

उल्लेखनीय है कि देसाई की कंपनी ने कर्जदाताओं को 252 करोड़ रुपये का ऋण चुकाने में चूक की थी और राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण की मुंबई पीठ ने इसके खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू की थी। देसाई की कंपनी एनडी आर्ट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने 2016 और 2018 में ईसीएल फाइनेंस से दो ऋणों के माध्यम से 185 करोड़ रुपये उधार लिए थे और पुनर्भुगतान को लेकर परेशानी जनवरी 2020 से शुरू हुई। ईसीएल फाइनेंस एक अग्रणी एनबीएफसी है, जो एडलवाइस ग्रुप द्वारा प्रवर्तित है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »