महाराष्ट्र: NCP टूटने के बाद पहली बार शरद पवार के घर पहुंचे डिप्टी CM अजित पवार, जानें क्या है कारण

महाराष्ट्र: NCP टूटने के बाद पहली बार शरद पवार के घर पहुंचे डिप्टी CM अजित पवार, जानें क्या है कारण

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) शुक्रवार को मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास सिल्वर ओक पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक अजित पवार शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार (Pratibha Pawar) का हालचाल पूछने के लिए गए हैं।

बता दें कि प्रतिभा पवार को आज ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनके हाथ की सर्जरी हुई। सर्जरी के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने प्रतिभा पवार के लिए अपनी चिंता व्यक्त की। भुजबल ने कहा, “मैं उनके (प्रतिभा पवार) शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं और पार्टी कार्यकर्ताओं से उनकी कुशलता की कामना करने का आग्रह करता हूं।”

प्रतिभा पवार राकांपा नेताओं के बीच वह ‘काकी’ के नाम से मशहूर हैं। प्रतिभा पवार को पार्टी में अभिभावक के रूप में सम्मान दिया जाता है, लेकिन वह कभी भी राजनीति में सक्रिय नहीं रहीं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल को लेकर आज सस्पेंस खत्म हो गया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को वित्त विभाग सौंपा। इसके अलावा तीन मंत्रालय शिवसेना से और छह मंत्रालय बीजेपी से एनसीपी के नेताओं को आवंटित किए गए।

यह भी पढ़ें

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को कृषि, राहत और पुनर्वास, खाद्य और औषधि प्रशासन मंत्रालय छोड़ना पड़ा। जबकि देवेंद्र फड़नवीस की भाजपा को वित्त, सहयोग, चिकित्सा शिक्षा, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, खेल और महिला एवं बाल कल्याण विभाग छोड़ना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि 2 जुलाई को एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने पार्टी में विभाजन का नेतृत्व करते हुए सत्तारूढ़ सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। अजित पवार के अलावा छगन भुजबल और हसन मुशरिफ समेत राकांपा के आठ अन्य विधायकों ने भी शिंदे सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »