महाराष्ट्र : Opposition विपक्षी दलों के बाद मंत्री छगन भुजबल ने भी की संभाजी भिडे को गिरफ्तार करने की मांग

Chhagan Bhujbal

नासिक: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने महात्मा गांधी पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए सोमवार को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिडे (Sambhaji Bhide) की गिरफ्तारी की मांग की। भिडे ने बृहस्पतिवार को अमरावती में एक जनसभा में कथित रूप से यह टिप्पणी की थी, जिसके बाद शनिवार को राजापेठ पुलिस थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

विपक्षी दल कांग्रेस, शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) की मांग के बावजूद भिडे को अभी तक गिरफ्तार नहीं किए जाने के बाद इन सभी दलों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भिडे का समर्थन करने और उनके (भिडे के) प्रति नरम रुख अपनाने का भी आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें

एकनाथ शिंदे सरकार में दो जुलाई को मंत्री पद की शपथ लेने वाले भुजबल ने कहा, “महात्मा गांधी के खिलाफ भिडे की टिप्पणियां निंदनीय हैं।” उन्होंने कहा कि भिडे ने महात्मा फुले के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान दिए हैं। सरकार को उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। 

राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह जानना जरूरी है कि भिड़े ने ये बयान ‘समझ की कमी’ से दिए हैं या फिर किसी के इशारे पर उन्होंने यह सब कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि समाज के कुछ वर्ग भिडे का समर्थन कर रहे हैं, जो छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र के लिए एक दुर्भाग्य की बात है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »