महाराष्ट्र: मुंबई में DRI ने 30 करोड़ रुपये की 34 विदेशी घड़ियां की जब्त, एक गिरफ्तार

DRI Seized Watches in Mumbai

मुंबई. राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने कोलकाता स्थित एक व्यक्ति के आवास से 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की तस्करी की गई महंगी घड़ियां जब्त की हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

डीआरआई की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, एक गुप्त सूचना के आधार पर उस व्यक्ति को पिछले सप्ताह सिंगापुर से आने के बाद कोलकाता हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था और उसके पास से ग्रुबेल फोर्से कंपनी की बहुत महंगी घड़ी जब्त की गयी।

विज्ञप्ति के मुताबिक, व्यक्ति ने घड़ी के बारे में सीमा शुल्क अधिकारियों को पहले नहीं बताया था, जिसके कारण उसे सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। इसके मुताबिक, राजस्व खुफिया निदेशालय की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के अधिकारियों ने कोलकाता में एक महंगे आवासीय परिसर में उसके घर की तलाशी ली। जहां से ग्रेबेल फोर्से, पर्नेल, लुई वुइटन, एमबी और एफ, मैड, रोलेक्स, ऑडेमर्स पिगुएट तथा रिचर्ड मिल सहित विदेशी कंपनियों की 34 महंगी घड़ियां बरामद की गई।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अधिकतर घड़ियां सीमित संस्करण की थी, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपये से अधिक है। फिलहाल, मामले की जांच चल रही है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »