मणिपुर: निर्वस्त्र 2 महिलाओं को घुमाया, अब CM के इस्तीफे की मांग, विपक्ष ने किया PM पीएम मोदी पर वार

मणिपुर: निर्वस्त्र 2 महिलाओं को घुमाया, अब CM के इस्तीफे की मांग, विपक्ष ने किया PM पीएम मोदी पर वार

नई दिल्ली/मणिपुर: देश में कल एक बेहद अमानवीय घटना सामने आई, वह थी मणिपुर की। जी हां मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर उन्हें बीच सड़क भरी भीड़ में घुमाने की बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। अब इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद विपक्ष इस मुद्दे को संसद में उठाने की तैयारी में है। साथ ही विपक्ष ने भी इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और सरकार पर जमकर हमला बोला है। 

इस घटना के पता लगते ही अब विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है। वहीँ मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के भी इस्तीफे की मांग जोरों पर है। इस मुद्दे पर अब संसद परिसर में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। आइए जानते है खबर विस्तार से… 

स्मृति ईरानी ने की घटना कड़ी निंदा

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और इसे अमानवीय बताया है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री बीरेन सिंह से चर्चा की है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री ने इस घटना पर तुरंत कार्रवाई करने का वादा किया है। लेकिन अब इस अमानवीय घटना से मणिपुर निवासी सहित देश की जनता गुस्से में है, ऐसे में यहां माहौल गरमाया हुआ है। 

यह भी पढ़ें

विपक्षी दल ने सरकार पर बोला हमला 

ऐसे में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार की तीखे शब्दों में आलोचना की है। उन्होंने कहा, “जब मणिपुर में भारत के सिद्धांतों पर हमला हो रहा है तो विपक्षी दलों द्वारा एकजुट भारत अब चुप नहीं रहेगा।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, ”समाज में महिलाएं सबसे ज्यादा हिंसा की शिकार होती हैं।” उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर की घटना पर अपनी आंखें क्यों बंद कर रहे हैं?’

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इस शर्मनाक घटना की निंदा की है। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का मुद्दा उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा है। 

CM एन बीरेन सिंह के  इस्तीफे की मांग

आपको बता दें कि इस घटना के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग भी जोर पकड़ रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस घटना से सरकार और विपक्ष दोनों नाराज हैं, ऐसे में संभावना है कि मुख्यमंत्री बीरेन सिंह उनके इस्तीफे की मांग कर सकते हैं। 

सख्त कार्रवाई के आदेश

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने भी घटना पर कड़ी नाराजगी जताई है और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मणिपुर में पिछले कई महीनों से जारी हिंसा के कारण मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की जा रही थी, लेकिन तब उनके समर्थकों ने उन्हें इस्तीफा देने से रोक दिया। लेकिन एक बार फिर इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ रही है। आखिर अब सवाल उठता है उभरते हुए इस देश में मणिपुर के हालात कब सुधरेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »