भारत बनाम कुवैत फाइनल, एसएफएफ चैम्पियनशिप 2023: तारीख, समय, कहाँ देखें, टीमें और अधिक

July 4, 2023

गत चैम्पियन भारत को मंगलवार को एसएफएफ चैम्पियनशिप के फाइनल में कुवैत के सामने नौवां खिताब जोड़ने की उम्मीद होगी। फाइनल बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। सेमी-फाइनल में, भारत बनाम लेबनान, मैच पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा जहां भारतीय टीम ने 4-2 से जीत हासिल की। वहीं, कुवैत को अतिरिक्त समय तक प्रतिष्ठान सुरक्षित करने के लिए 1-0 की विजय हासिल करने का इंतजार करना पड़ा।

भारत बनाम कुवैत फाइनल: दिनांक और समय

भारत बनाम कुवैत एसएफएफ चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल 4 जुलाई को शाम 7:30 बजे होगा।

देखने के लिए कहां?

भारत बनाम कुवैत फाइनल को भारत में DD भारती टीवी चैनल पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। यह फैनकोड ऍप पर भी उपलब्ध होगा।

एसएफएफ भारत बनाम कुवैत फाइनल: टीमें
SAFF भारत बनाम कुवैत फाइनल के लिए संभावित पहले 11 खिलाड़ी हो सकते हैं:

भारत: अम्रिंदर सिंह, अनवर अली, संदेश झिंगन, निखिल पूजारी, आकाश मिश्रा, अशीक कुरुनियान, अनिरुद्ध थापा, जिएक्सन सिंह, सुनील छेत्री, लालियांजुआला छांगटे, नाओरेम महेश सिंह

कुवैत: अब्दुलरहमान कमील, हमाद अल-हर्बी, अब्दुल्लाह अल-फहद, हमाद अल-कलाफ, हसन हमदान अल-आनेजी, रेधा हानी अबू जबराह, फवाज़ सुल्तान अल-आनेजी, अहमद अल-धेफिरी, मोहम्मद अब्दुल्लाह दहम, शाबिब अल-खल्दी, ईद अल-रशीदी

टूर्नामेंट में एसएफएफ भारत बनाम कुवैत

यह टूर्नामेंट में भारत के लिए दूसरी बार होगा जब वह कुवैत के सामने उतरेगा। पिछली बार जब भारत ने टूर्नामेंट में कुवैत के साथ खेला था, तो ग्रुप A के एक टक्कर के मुकाबले में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई थी। यह मैच भारतीय फुटबॉल टीम के आठ संयुक्त स्कोरशीट की शानदार पंक्ति के अंत को चिह्नित करता है। यह टूर्नामेंट अब तक मनोहारी प्रदर्शनों से भरा रहा है, जो एक महान समापन के लिए मंच की तैयारी कर रहा है।

अपने समूह में दूसरे स्थान पर रह कर, भारत अब अपने समूह में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले कुवैत के सामने खड़ा है, जो अब तक के एशियाई फुटबॉल सीन में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है। भारत के लिए, इस मैच का अधिक महत्व है, क्योंकि वे इसे क्षेत्र में अपनी बढ़ती हुई मौजूदगी को साबित करने का एक अवसर मानते हैं।

माहिर इंटरकंटिनेंटल कप में विजयी होने के बाद, भारत अपने दूसरे कांटे के नोट पर खड़ा है। भारत बनाम कुवैत फाइनल के चारों ओर दबाव और उम्मीदें सबसे अधिक हैं, क्योंकि भारत मेजबान देश है और पूरे देश की जनता उत्सुकता से देखेगी।

टॉप खबरें व् खेल समाचार पढ़ने के लिए अख्बार 365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »