जुकरबर्ग के साथ ‘केज-फाइट’ से पहले Elon Musk टेंशन में, बोले- पहले सर्जरी करानी पड़ सकती है ये सर्जरी

elon-and-mark

Pic: Google/ Social Media

न्यूयॉर्क (अमेरिका).  ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि उन्हें मेटा के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg)  के साथ प्रस्तावित ‘केज-फाइट’ (पिंजरे में होने वाले मुकाबले) से पहले सर्जरी कराने की जरूरत पड़ सकती है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र में दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार मस्क और जुकरबर्ग ने संभावित व्यक्तिगत मुकबले पर जून में सहमति दी थी।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह मुकाबला वास्तव में होगा लेकिन दोनों कारोबारी सोशल मीडिया मंच के जरिए इस ‘केज-मैच’ को लेकर लोगों की दिलचस्पी को बढ़ा रहे हैं। मस्क ने रविवार को कहा था कि जुकरबर्ग के साथ उनके संभावित व्यक्तिगत मुकाबले का सीधा प्रसारण सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर होगा। वहीं, मेटा के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने मस्क के साथ प्रस्तावित ‘केज-फाइट’ के बारे में बताने के लिए सोमवार को ‘थ्रेड्स’ का सहारा लिया।

बाद में मस्क ने कहा कि एक पूर्व निर्धारित एमआरआई तथा सर्जरी की आशंका को देखते हुए इस लड़ाई की तारीख अभी तय नहीं है। उन्होंने रविवार रात को कहा, ‘‘मुझे अपनी गर्दन और पीठ के ऊपरी हिस्से का एमआरआई कराना है। मुकाबले से पहले सर्जरी की आवश्यकता पड़ सकती है। इस सप्ताह पता चलेगा कि क्या होता है।”

मस्क और जुकरबर्ग के बीच मुकाबले की बातें तब शुरू हुईं, जब एक्स का स्वामित्व रखने वाले मस्क ने ‘थ्रेड्स’ नाम से ट्विटर का एक नया प्रतिद्वंद्वी उतारने संबंधी मेटा (फेसबुक का स्वामित्व रखने वाली कंपनी) के ट्वीट का जवाब दिया था। उन्होंने (मस्क ने) कोई विकल्प नहीं होने के चलते विश्व के–विशेष रूप से जुकरबर्ग के अधीन होते चले जाने पर नाखुशी प्रकट की थी, लेकिन तभी एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने मस्क को जुकरबर्ग के जिउ जित्सु प्रशिक्षण के बारे में मजाक में चेतावनी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »