पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराते ही भारतीय टीम बनी नंबर 1, इस टीम की बढ़ गई टेंशन

ind-vs-wi-1st-test-team-india-on-top-icc-world-test-championship-points-table 2023-25

नयी दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को हरा दिया है। वेस्टइंडीज पर पहले मैच में ही जीत हासिल करते ही भारतीय टीम नंबर 1 पर पहुंच गई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले गए इस पहले टेस्ट मैच के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (World test Championship 2023-25) के तीसरे सीजन की शुरुआत हो गई है। भारत ने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल दिया है। इतना ही नहीं भारत प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 भी बन गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला गया। इस मैच में भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी और 141 रन से हराया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन ही बनाए थे। इसके बाद भारत ने पांच विकेट पर 421 रन के स्कोर पर पारी घोषित करके 271 रन की बढत ले ली। लेकिन मेजबान टीम दूसरी पारी में सिर्फ 130 रन पर सिमट गई।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल  (World test Championship 2023-25) की बात करें तो, भारत पहला टेस्ट मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पछाड़कर नंबर-1 पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज 2023 के पहले दो मैच जीतकर पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने पहले ही मैच में कमाल कर दिया। उन्होंने डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए इस मैच में 171 रनों की पारी खेली। यशस्वी को इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »