पंजाबी सिंगर Singer सुरिंदर शिंदा का 64 साल की उम्र में निधन, हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

Surinder Shinda Passes Away

Photo – Social Media

मुंबई : पंजाबी सिनेवर्ल्ड (Punjabi Cineworld) से एक बेहद ही बुरी खबर सामने आई है मशहूर पंजाबी सिंगर (Punjabi Singer) और एक्टर सुरिंदर शिंदा (Surinder Shinda) का आज, बुधवार को निधन हो गया। सिंगर ने 64 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। सिंगर पिछले कई दिनों से लुधियाना में DMC हॉस्पिटल में एडमिट थे। जहां डॉक्टरों ने उनके तबियत में सुधार नहीं होने के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर रखा था, लेकिन बुधवार की सुबह 7.30 बजे सिंगर इन दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए।

सुरिंदर शिंदा के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक का माहौल बना हुआ है। वहीं उनके फैंस भी काफी दुखी हैं फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरिंदर शिंदा ने कुछ दिनों पहले फूड पाइप का ऑपरेशन करवाया था। जिसके बाद उनके शरीर में इन्फेक्शन बढ़ गया था। सिंगर को कई दिनों तक वेंटीलेटर पर रखा गया था, लेकिन उनके तबियत में सुधार नहीं होता देख उन्हें DMC हॉस्पिटल, लुधियाना में शिफ्ट कर दिया गया था।

खबरों की मानें तो सिंगर को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सुरिंदर शिंदा अपने पीछे अपनी पत्नी जोगिंदर कौर और बेटे सिमरन शिंदा और मनिंदर शिंदा को छोड़ गए। बता दें कि सुरिंदर शिंदा का असली नाम सुरिंदर पाल धम्मी था। सिंगर का जन्म लुधियाना के गांव छोटी अयाली में हुआ था। सिंगर ने महज 4 साल की छोटी उम्र में ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था।

सुरिंदर शिंदा को संगीत उनके पिता बचन राम और मां विदेवती से विरासत में मिला था। सुरिंदर शिंदा का पहला गाना “उच्चा बुर्ज लाहौर दा” था। इसके अलावा उन्होंने ‘ट्रक बिल्लियां’, ‘जट जिनोहा मोर’ और ‘पुत जट्टां दे’ जैसे कई गानों को अपनी आवाज दी थी। इतना ही नहीं सुरिंदर शिंदा ‘ऊंचा दार बाबे नानक दा’ और ‘पुत जट्टां दे’ जैसी फिल्मों में भी बतौर एक्टर नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »