‘देश और मातृभूमि से प्यार करने वाले दल एक साथ आए’; उद्धव ठाकरे ने कहा- हमारी लढाई तानाशाही के खिलाफ

uddhav-thackeray-slams-bjp-about-shivsena-and-ncp-said-i-didn-not-broke-anyone-houses

मुंबई: विपक्षी दलों द्वारा ‘इंडिया’ गठबंधन बनाए जाने के एक दिन बाद शिव सेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बुधवार को कहा कि देश और मातृभूमि से प्यार करने वाले दल एक साथ आ गए हैं। उन्होंने दावा किया कि ‘तानाशाही’ के खिलाफ यह एक मजबूत मोर्चा है।

विधान भवन परिसर में संवाददातों से बातचीत में ठाकरे ने कहा कि यह लड़ाई किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं, बल्कि ‘तानाशाही’ के खिलाफ है।  ठाकरे ने कहा, ‘‘नेता, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आते-जाते रहते हैं, लेकिन जो मिसाल कायम की जा रही है वह देश के लिए हानिकारक है। इसलिए देश और मातृभूमि से प्यार करने वाले दल एक साथ आ गए हैं और अब तानाशाही के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा है।” 

यह भी पढ़ें

मंगलवार को बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक में शिव सेना (यूबीटी) भी शामिल हुई थी और उद्धव ठाकरे ने इसमें भाग लिया था। बैठक में सर्वसम्मति से गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) रखने का प्रस्ताव पारित किया गया। 

मूल सुझाव में गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायंस’ रखने का प्रस्ताव था, लेकिन कुछ नेताओं ने कहा कि यह नाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के समान लगता है, इसलिए ‘डेमोक्रेटिक’ शब्द की जगह ‘डवलपमेंटर’ शब्द का प्रयोग किया गया। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »