दिल्ली Delhi के डाबड़ी में 42 वर्षीय महिला की उसके घर के पास गोली मारकर हत्या, आरोपी ने खुद को भी किया शूट

Murder in Dabri in Delhi

ANI Photo

नई दिल्ली. दिल्ली के डाबरी इलाके में गुरुवार को एक 42 वर्षीय महिला की उसके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसके बाद हत्यारे ने खुद को गोलीमार कर आत्महत्या कर ली। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक मृतक महिला की पहचान रेनू के रूप में हुई है। यह घटना रात 9 बजे के करीब की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

इससे पहले उत्तरी दिल्ली के नरेला इलाके में दो भाइयों ने एक 17 वर्षीय किशोर की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि आरोपी और पीड़ित दोनों एक ही इमारत में रहते थे और दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। उसने बताया कि पुलिस को गुरुवार देर रात दो बजकर 14 मिनट पर पीसीआर कॉल के माध्यम से सूचना मिली कि एक लड़के के गर्दन और पेट पर चाकू से हमला किया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और एक लड़के को खून से लथपथ पाया, जिसकी पहचान पुलिस ने नरेला के स्वतंत्र नगर निवासी राहुल के रूप में की। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) रवि कुमार सिंह ने बताया राहुल को एसआरएचसी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि बुधवार रात दो भाइयों का राहुल से झगड़ा हुआ था और झगड़े ने हिंसक रूप ले लिया था। दोनों आरोपी भाइयों में एक नाबालिग है।    प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि झगड़े के दौरान दोनों भाइयों में से छोटे भाई ने राहुल को पकड़ लिया और दूसरे ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है और उसके कब्जे से चाकू और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त कर ली गई है। उसने बताया कि नरेला पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

वहीं, दिल्ली के करोल बाग में एक सर्राफा कारोबारी की उसके कर्मचारियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि बीडनपुरा क्षेत्र में हुई इस घटना की जानकारी पुलिस को देर रात दस बजकर 45 मिनट पर मिली। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्वी) संजय कुमार सेन ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि डब्ल्यूईए करोल बाग निवासी एवं महाराष्ट्र के मूल निवासी प्रताप जाधव एक कमरे में खून से लथपथ पड़े थे जिन पर चाकू से वार किया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि जाधव सोने की आपूर्ति करते थे और कमरे से 39.50 लाख रुपये नकदी मिली। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के निकट लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल किए जाने पर चार संदिग्ध नजर आए जिनमें से दो की पहचान जाधव के कर्मचारियों- गणेश और सुदीप के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि कर्नाटक निवासी सुदीप को पकड़ लिया गया है तथा अन्य संदिग्धों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »