दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद विधानसभा में बुलाया गया एक दिन का सत्र, 16 अगस्त को होगी सदन की कार्यवाही

Arvind Kejriwal at Delhi Assembly

नई दिल्ली: दिल्ली सेवा विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाया गया है। 16 अगस्त को विधानसभा का यह सत्र बुलाया गया है। इसे लेकर विधानसभा की ओर से सूचना जारी कर दी गई है। 

विधानसभा के चौथे सत्र का तीसरा भाग बुधवार यानी 16 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 बजे शुरू होगा। विधानसभा सचिव द्वारा जारी समन में कहा गया, ‘‘मुझे आपको यह सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की विधानसभा में प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमों के नियम-17 (2) के तहत, माननीय अध्यक्ष ने दिल्ली एनसीटी की सातवीं विधानसभा के चौथे सत्र को फिर से आहूत करने का निर्देश दिया है।” तदनुसार, चौथे सत्र का तीसरा हिस्सा बुधवार, 16 अगस्त को शुरू होगा।

यह भी पढ़ें

विधानसभा सत्र के दौरान दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच दिल्ली में हाल में आई बाढ़ के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पर गरमागरम चर्चा देखने को मिल सकती है।राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 को संसद द्वारा हाल में पारित किया गया। इससे राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार को नौकरशाही पर नियंत्रण मिल जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर पिछले दरवाजे से सत्ता “हथियाने” की कोशिश करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र के लिए “काला दिन” है। सोमवार को राज्यसभा में विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली विधानसभा देश की एकमात्र विधानसभा है जिसका सत्रावसान नहीं होता है और 2020 से 2023 तक यह केवल बजट सत्र के लिए आहूत की गई है। (भाषा इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »