दिल्ली की दो बड़ी मस्जिदों को हटाए जाने का रेलवे का नोटिस,15 दिन का दिया समय

Enchroachment in Delhi, Railway Notice, Railway Notice remove delhi Masjid, Bengali Market Masjid, Takia Babbar Shah Masjid

Pic Source: Social Media

नई दिल्लीः दिल्ली की दो बड़ी मस्जिदों बंगाली मार्केट मस्जिद और तकिया बब्बर शाह मस्जिद को रेलवे ने नोटिस जारी किया है। हटाने के लिए रेलवे ने 15 दिन का समय दिया है। रेलवे के मुताबिक, दोनों मस्जिद रेलवे की जमीन पर अनाधिकृत रूप से बना हुआ है।

सैंकड़ों साल पुरानी मस्जिद
वहीं मस्जिद कमेटी का कहना है कि ये मस्जिदें सैंकड़ों साल पुरानी हैं, लेकिन रेलवे के मुताबिक ये उनकी जमीन पर बनी है। नोटिस जारी होने के बाद से ही स्थानीय लोगों में गहमागहमी बनी हुई है। मस्जिद कमेटी की तरफ से इसके समर्थक भी विरोध कर सकते हैं। हालांकि रेलवे की तरफ से जो नोटिस जारी किया गया है, उसमें साफ तौर पर कहा गया है कि ये मस्जिद रेलवे की जमीन पर अनाधिकृत रूप से बना हुआ है।

नहीं हटाया गया तो रेलवे की तरफ से कार्रवाई होगी 
रेलवे ने दानों मस्जिदों को 15 दिन के अंदर हटाने का नोटिस दिया है। उत्तर रेलवे दिल्ली ने अपने नोटिस में कहा है कि ये मस्जिद सरकारी जमीन पर बनाई गई है। अगर तय समय सीमा के अंदर नहीं हटाया गया तो रेलवे की तरफ से कार्रवाई की जाएगी और यहां पर जो भी नुकसान होगा, उसका कमेटी प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »