तेलंगाना में भारी बारिश, सरकार ने दो दिन स्कूल बंद करने का किया ऐलान; हैदराबाद में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

Hyderabad Rains

File Photo: PTI

हैदराबाद. तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार तीन दिन से हो रही भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलजामव हो गया है और यातायात प्रभावित हुआ है। बात करें हैदराबाद की तो यहां बारिश में थोड़ी कमी आई है। हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है।

हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. के नागरत्न ने कहा, “हैदराबाद शहर में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शहर में हल्की से मध्यम बारिश और तीव्र दौर और हवा की गति के साथ वर्षा में थोड़ी कमी आई है।”

हैदराबाद में सुबह से बारिश हो रही है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहरवासी बेहाल हैं। आज सुबह से सबसे अधिक बारिश हैदरनगर में 7.33 सेमी, मियापुर में 7.2, बालाजी नगर में 6.4, आनंद बाग में 6.33 और गजुला रामाराम में 6.2 सेमी दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि जीदीमेटला में 6.1, कैपरा में 5.7, वेस्ट मारेड पल्ली में 5.63 सेमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, जहां पिछले दो दिनों से सिर्फ 3 और 4 सेमी बारिश दर्ज की गई है, वहीं आज महज 9 घंटे में 7 सेमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

उधर, राज्य में भारी बारिश के चलते सरकार ने गुरुवार और शुक्रवार को स्कूल बंद करने की घोषणा की है। शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने के संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी। मंत्री ने ट्वीट में लिखा, “राज्य में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर और मुख्यमंत्री केसीआर गारू के निर्देशों के तहत राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों में गुरुवार और शुक्रवार को दो दिनों के लिए छुट्टियां घोषित करने का फैसला लिया गया है।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की वेबसाइट के अनुसार, तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली और जयशंकर भूपालपल्ली जिले के अलग-अलग स्थानों पर आज भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

भद्राचलम में गोदावरी नदी के तेजी से बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर जिला कलेक्टर प्रियंका आला ने सरकारी अमले को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि गोदावरी गुरुवार सुबह 9 बजे 40 फुट पर बह रही है, जबकि आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी नीचे की ओर छोड़ा गया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें। अब आपकी भाषा में ख़बरें पढ़े। मेनू में जा के अपनी भाषा चुने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »