तीसरे मुकाबले में Bangladesh से हारी Team India, जानिए किसने जीती सीरीज

INDW vs BANW T20I

Photo: @BCCI Women/Twitter

बांग्लादेश ने 3 मैचों की विमेंस T20I सीरीज के तीसरे और अंतिम (IND-W vs BAN-W T20I Series, 2023) मैच में भारतीय टीम को हरा दिया। बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम, ढाका में खेले गए BAN-W vs IND-W T20I Series, 2023  के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने भारतीय महिला टीम को 4 विकेट से हराया। इस हार के साथ महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना अधूरा रह गया। वैसे इस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है।

गौरतलब है कि BAN-W vs IND-W 3rd T20I मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी ली और 20 ओवर में 9 विकेट पर 102 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 103 रनों का टारगेट दिया।

टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए और इस मैच को जीत लिया।

बांग्लादेश की तरफ़ से शमीमा सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 46 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से बोलर मिन्नू मणि और देविका वैद्य ने 2-2 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना का यह 200वां इंटरनेशनल मैच था। लेकिन, वो सिर्फ़ 2 गेंद ही खेल सकी और 1 रन पर चलता कर दी गई।

BAN-W vs IND-W 3rd T20I Match Playing-XI

India की Playing-XI

Smriti Mandhana, Shafali Verma, Jemimah Rodrigues, Harmanpreet Kaur (Captain), Yastika Bhatia (wk), Deepti Sharma, Pooja Vastrakar, Amanjot Kaur, Devika Vaidya, Minnu Mani, Rashi Kanojia

BAN-W की Playing-XI

Shamima Sultana, Shathi Rani, Dilara Akter, Nigar Sultana (Captain/wk), Ritu Moni, Shorna Akter, Nahida Akter, Rabeya Khan, Sultana Khatun, Fahima Khatun, Marufa Akter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »