घंटों तक नहीं चला WhatsApp, मैसेज सेंड नहीं हुए

1643653785_whatsapp

File Photo

नई दिल्ली/मुबंई: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp भारतीय समयनुसार बुधवार रात  को करीब  1.33 AM पर अचानक डाउन हो गया। इस वजह से पूरी दुनिया में मौजूद करोड़ों यूजर्स प्रभावित हुए। सर्विस डाउन के दौरान यूजर्स मैसेज सेंड नहीं कर पाए। WhatsApp डाउन होने की  जानकारी आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com ने दी। अमेरिक में 26 हजार से ज्यादा लोगों ने आउटेज की रिपोर्ट दर्ज कराई। हालांकि मेटा ने जल्द ही इस समस्या को सॉल्व कर लिया। 

करीब 1 घंटे बाद ठीक कर दिया गया
WhatsApp ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करके बताया कि वे जल्द ही इस समस्या को सॉल्व करेंगे। करीब 1 घंटे बाद ही इसे ठीक कर दिया गया। हालांकि मेटा ने बाद में जानकारी दी है कि वॉट्सऐप की सर्विस दोबारा शुरू हो गई हैं। WhatsApp के अपकमिंग फीचर की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने भी ट्वीट करके डाउन होने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें

Twitter पर आया#whatsappdown
WhatsApp के डाउन होते ही कई यूजर्स ने ट्विटर पर #whatsappdown का इस्तेमाल करके अपनी-अपनी परेशानियों को लिखा। समस्या के समस्या के निदान तक ढेरों लोगों ने ट्वीट किए। कई लोगों ने इस पर मीम्स भी शेयर किए। एक यूजर्स ने पोस्ट किया कि WhatsApp डाउन और ट्विटर की तरफ भागे लोग।

भारत से करीब 15 हजार लोगों ने  बताई समस्या
भारत समेत दुनियाभर के लोगों को यह रिपोर्ट रॉयटर्स ने दिया। रॉयटर्स ने बताया कि दुनियाभर से इस मैसेजिंग ऐप के डाउन होने की रिपोर्ट सामने आई हैं। भारत से करीब 15 हजार लोगों ने बताया कि उन्हें मैसेजिंग ऐप चलाने में परेशानी आ रही है। ऐसे में सिर्फ अमेरिका से 37 हजार से ज्यादा लोगों ने वॉट्सऐप के डाउन होने की जानकारी दी। वहीं ब्रिटेन से 1.77 लाख यूजर्स ने इस समस्या की जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »