कनाडा: खालिस्तानी की नापाक साजिश को तिरंगा लहरा कर ‘मुंहतोड़’ जवाब, भारत माता की जय के नारों से गूंजा टोरोंटो

toranto

नई दिल्ली. बीते शनिवार यानी 8 जुलाई को कनाडा (Canada) में भारतीय दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन करने वाले खालिस्तानी समर्थकों को इस समय मुंह की खानी पड़ गई, जब प्रदर्शन के दौरान दूतावास के आसपास मौजूद भारतीय समर्थकों ने अपना तिरंगा लहरा और भारत माता की जय के नारे लगाकर उनके सपाट चेहरे पर करार जवाब दे दिया।

वहीं इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक तरफ खालिस्तानी समर्थक अपने झंडे लिए दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय समर्थक हाथ में तिरंगे लेकर भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे हैं।

इस वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि, खालिस्तानी समर्थकों की तुलना में भारतीय समर्थकों की तादात काफी ज्यादा थी। वहीं रोड के एक तरफ भारतीय समर्थक तो दूसरी तरफ खालिस्तानी समर्थक हाथ में झंडा लिए नजर आ रहे थे।

गौरतलब है कि, इसके पहले भी भारत सरकार ने कनाडा की सरकार के सामने खालिस्तानी समर्थकों इस रैली को लेकर पहले ही अपनी आपत्ति दर्ज करा चुकी थी।

दरअसल, बीते दिनों कनाडा में खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की दो अज्ञात बदमाशों ने जघन्य हत्या कर दी थी। हालांकि निज्जर भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी और क्रिमिनल था। ऐसे में अनेकों खालिस्तानी समर्थकों ने कथित तौर पर यह आरोप लगाया है कि निज्जर की हत्या में दरअसल भारत की महत्वपूर्ण भूमिका है।

इसी को लेकर सैकड़ों समर्थक बीते 8 जुलाई को कनाडा में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए थे। जिस पर बाद में वहां  मौजूद भारतीय समर्थकों ने अपनी आपत्ति जताई थी।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »