एशिया कप 2023 का शेड्यूल फाइनल, पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम: बीसीसीआई

Asia Cup 2023 schedule finalised, India not going to Pakistan BCCI

नयी दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) का बहुचर्चित मैच श्रीलंका (Sri Lanka) में होगा क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जायेगी। आईपीएल चेयरमैन अरूण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। धूमल इस समय डरबन में आईसीसी (ICC) मुख्य कार्यकारियों की बैठक के लिये गए हैं।

उन्होंने पुष्टि की कि बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) और पीसीबी (PCB) प्रमुख जाका अशरफ की बृहस्पतिवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले मुलाकात हुई ताकि एशिया कप का कार्यक्रम तय हो सके। दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच आम सहमति बनने के साथ, एशिया कप 2023 का शेड्यूल (Asia Cup 2023 Schedule) शुक्रवार भी 14 जुलाई को जारी होने वाला है।

धूमल ने डरबन से पीटीआई से कहा ,‘‘हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी। पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है। दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में होगा।” उन्होंने पाकिस्तान मीडिया में आ रही इन अटकलों को खारिज किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान जायेगी। पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी के हवाले से ऐसी खबरें आ रही थीं।

धूमल ने कहा ,‘‘ इस तरह की कोई बात नहीं हुई। भारतीय टीम या हमारे सचिव पाकिस्तान नहीं जायेंगे। सिर्फ कार्यक्रम तय किया गया है।” भारतीय टीम श्रीलंका के दाम्बुला में पाकिस्तान से खेल सकती है। पाकिस्तान का अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा। इनके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे।

इन जैसी अधिक खबरें पढ़ने अख्बार365 पर लोग ऑन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »