एशिया कप का शेड्यूल जारी, 30 अगस्त को से होगा आगाज, 2 सितंबर को पाकिस्तान से सामना

Pakistan to send security delegation to India to inspect World Cup 2023 venues

नई दिल्ली: आगामी एशिया कप के शेड्यूल का एलान (Asia Cup 2023 Schedule)  हो गया है। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में होगा। एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगे। 

एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने शेड्यूल जारी करते हुए लिखा, ”मुझे बहुप्रतीक्षित पुरुष वनडे एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो विभिन्न देशों को एक साथ बांधने वाली एकता और एकजुटता का प्रतीक है। आइए क्रिकेट की उत्कृष्टता के जश्न में शामिल हों और हम सभी को जोड़ने वाले बंधनों को संजोएं।”

30 अगस्त से आगाज 

यह टूर्नामेंट में छह टीमें होंगी। जिन्हे दो-दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, मेजबान पाकिस्तान और नेपाल है। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है। इस महाकुंभ का आगाज नेपाल और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। जो की 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे दिन यानी 31 अगस्त को श्रीलंका के कैंडी में बांग्लादेश और श्रीलंका आमने सामने होंगे। 

भारत का शेड्यूल

भारत अपना पहला मुकाबला 2 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में खेलेगी। वहीं, सुसरा मुकाबला उसी मैदान पर चार सितंबर को नेपाल के खिलाफ खेला जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »