आखिर क्यों सुनील छेत्री, गुरप्रीत संधू को नहीं मिली एश‍ियन गेम्स Asian Games में एंट्री? जानें क्या है पूरा माजरा

Sunil Chhetri, Gurpreet Sandhu,Asian Games 2023, Football

नयी दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री (Sunil Chhetri), गुरप्रीत सिंह संधू (Gurpreet Sandhu) (गोलकीपर) और संदेश झिंगन को एश‍ियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। यह टूर्नामेंट चीन के हांगझोऊ में होने वाले वाला है। 

दरअसल, आयु की वजह से इन खिलाड़ी को एश‍ियन गेम्स 2023 में जगह नहीं मिली। एश‍ियन गेम्स 2023 में फुटबॉल टीम में मुख्य रूप से 23 साल से कम आयु के खिलाड़ी शामिल होने चाहिए। लेकिन, इन तीनों खिलाडियों की आयु ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें

मालूम हो कि, साल 2002 से एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में फ़ुटबॉल में अंडर-23 के ही ख‍िलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा एक टीम में इससे अधिक उम्र के तीन खिलाड़ियों को भी अनुमति दी जाती है। हालांकि, भारतीय तीनों खिलाडियों को एश‍ियन गेम्स 2023 में शामिल क्यों नहीं किया गया है, इस पर सवाल उठ रहे हैं। हालांक‍ि, अब इस मामले में AIFF ने सफाई दी है।

श‍ियन गेम्स में जाने के लिए पुरुष फुटबॉल टीम में कुल 22 खिलाड़ी शामिल हैं।मिली जानकारी के मुताबिक, आईओए (IOA) और एआईएफएफ (AIFF) ने व्यक्तिगत रूप से एशियाड आयोजकों से इन खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए छूट देने की बात कही है। 

हालांकि, अभी भी इस बात पर सवाल बना हुआ है कि, जब 3 ख‍िलाड़ी 23 साल से ऊपर की उम्र के जा सकते हैं तो कंफ्यूजन क्यों है। वही एआईएफएफ सचिव शाजी प्रभाकरन ने कहा कि हम संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमें जल्द ही मान्यता मिल जाएगी।

गौरतलब हो कि, एश‍ियन गेम्स 23 सितंबर 2023 से 8 अक्टूबर 2023 के बीच खेले जाएंगे। पुरुष फुटबॉल टीम में अनवर अली, गुरुमीत, लालेंगमाविया, नरेंद्र, रहीम अली, लालनंटलुआंगा बाविटलुंग, रोहित दानू, प्रभसुखन सिंह गिल, अनिकेत अनिल जाधव, राहुल कन्नोली प्रवीण, अमरजीत सिंह कियाम, आकाश मिश्रा, धीरज सिंह मोइरांगथेम, थोइबा सिंह मोइरांगथेम, महेश सिंह नाओरेम, रोशन सिंह नाओरेम, शिव शक्ति नारायणन, आशीष राय, विक्रम प्रताप सिंह, दीपक टांगरी, जेकसन सिंह थौनाओजम, सुरेश सिंह वांगजाम, इन खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »