आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया India की घोषणा; जसप्रीत बुमराह के हाथ में टीम की कमान, रिंकू सिंह को मिला मौका

big news! Jasprit Bumrah's surgery successful, can return to the team in World Cup 2023

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND Vs IRE T20 Series) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई है।  तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। वहीं, आयरलैंड के दौरे के लिए टीम की कमान उनके हाथ में दे दी गई है। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड दौरे के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है। BCCI ने आयरलैंड दौरे पर युवा खिलाड़ियों को ही भेजना का फैसला किया है। आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की यह श्रंखला 18 से 23 अगस्त तक खेली जाएगी।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह  और जितेश शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। तेज गेंदबाज जसप्रीतबुमराह का पीठ की चोट के लिए न्यूजीलैंड में ऑपरेशन किया गया था और वह पिछले कुछ समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर थे। इस तेज गेंदबाज ने हाल में मुंबई के खिलाफ अलूर में खेले गए मैच में अपने कोटे के 10 ओवर किए थे।

चयनकर्ताओं ने कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच पिछले साल अगस्त में जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे के रूप में खेला था। इसके बाद उन्होंने स्ट्रेस फ्रैक्चर के लिए ऑपरेशन करवाया था।

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 

जसप्रित बुमरा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, डब्ल्यू सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »